डीआईजी गोरखपुर ने किया भारत नेपाल सीमा का दौरा

20200217_182948

सोनौली । भारत नेपाल के सोनौली सीमा का डीआईजी गोरखपुर ने दौरा कर बॉर्डर पर स्थित सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक कर जानकारी ली और सुरक्षा एजेसियों के साथ समन्वय स्थापित करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

Dig Gorakhpur Visited India Nepal Border :

सोमवार की शाम गोरखपुर से चलकर महराजगंज पहुंचे डीआईजी राजेश डी मोड़क ने ठूठीबारी, बरगदवा, परसा मलिक होते हुए सोनौली कोतवाली पहुंचे। कोतवाली पर जवानों ने उन्हे सलामी दी। इसके उपरांत कोतवाली का उन्होने निरीक्षण किया। सोनोैली कोतवाली से भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर पहुुचे और बॉर्डर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक भी किया।

इस दौरान उन्होंने बताया की सीमा पर सभी एजेंसियों को आपस मे तालमेल कर काम करना चाहिए, ताकि सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ ,मानव तस्करी, ड्रग्स,तस्करी सभी को पूर्ण रूप से रोका जा सके जिस के लिए सभी लोगो से सुझाव लिए गए और कुछ जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है। इस के पहले डीआईजी ने सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किए जा रहे चेकिंग ब्यवस्था को देखा,और कहा चेकिंग के बहाने किसी आम आदमी को कोई तकलीफ नही होनी चाहिये।

जिसमें मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक महराजगंज रोहित सिंह सजवान सहित, एसएसबी उपसेनानायक संजय प्रसाद पुलिस,सोनौली चौकी प्रभारी अशोक कुमार सहित गोपनीय विभाग के लोग मौजूद रहे।

महराजगंज ब्यूरो प्रभारी-विजय चौरसिया

सोनौली । भारत नेपाल के सोनौली सीमा का डीआईजी गोरखपुर ने दौरा कर बॉर्डर पर स्थित सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक कर जानकारी ली और सुरक्षा एजेसियों के साथ समन्वय स्थापित करने का आवश्यक दिशा निर्देश दिये। सोमवार की शाम गोरखपुर से चलकर महराजगंज पहुंचे डीआईजी राजेश डी मोड़क ने ठूठीबारी, बरगदवा, परसा मलिक होते हुए सोनौली कोतवाली पहुंचे। कोतवाली पर जवानों ने उन्हे सलामी दी। इसके उपरांत कोतवाली का उन्होने निरीक्षण किया। सोनोैली कोतवाली से भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर पहुुचे और बॉर्डर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक भी किया। इस दौरान उन्होंने बताया की सीमा पर सभी एजेंसियों को आपस मे तालमेल कर काम करना चाहिए, ताकि सीमा पर आतंकियों की घुसपैठ ,मानव तस्करी, ड्रग्स,तस्करी सभी को पूर्ण रूप से रोका जा सके जिस के लिए सभी लोगो से सुझाव लिए गए और कुछ जरूरी दिशा निर्देश दिए गए है। इस के पहले डीआईजी ने सीमा पर सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किए जा रहे चेकिंग ब्यवस्था को देखा,और कहा चेकिंग के बहाने किसी आम आदमी को कोई तकलीफ नही होनी चाहिये। जिसमें मुख्य रूप से पुलिस अधीक्षक महराजगंज रोहित सिंह सजवान सहित, एसएसबी उपसेनानायक संजय प्रसाद पुलिस,सोनौली चौकी प्रभारी अशोक कुमार सहित गोपनीय विभाग के लोग मौजूद रहे। महराजगंज ब्यूरो प्रभारी-विजय चौरसिया