नोटबंदी की समस्या से निजात पाने के लिए डिजिटल पेमेंट जागरूकता अभियान शुरू

बिजनौर/चांदपुर। नोटबंदी के बाद बैंकों में उपभोक्ताओं की लग रही लंबी लाइन की समस्या पर मंगलवार को टीसीए कम्प्यूटर पर डिजीटल पेमेंट कैस लैस जागरूकता अभियान शुरू किया गया तथा भारत सरकार द्वारा किये गये डिजीटल पेमेंट की शुरूआत की सराहना की गयी।




नगर में फव्वारा चौक स्टेशन रोड पर टैरेसा कम्प्यूटर एकेडमी पर डिजीटल पेमेंट जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन काउंसलर सरिता शर्मा ने बताया कि आज काले धन के विरोध में बंद हुए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों से बैंकों पर लग रही लंबी लाइनों की समस्या से डिजीटल पेमेंट शुलभ व्यवस्था है। जिसको अपनाकर हम अपना कीमती वक्त बचा सकते हैं।




भारत सरकार ने इस व्यवस्था को आज टीवी, न्यूज पेपर व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सब तक पहुंचा रही है। सभी बैंकों ने अपना एक एप नंबर लांच कर रखा है। तथा सभी बैंकों का एक सेफ नंबर भी है। हम अपना बैंलेंस भी पता कर सकते हैं। डिजीटल पेमेंट पर आकर्षक योजनायं भी दी जा रही हैं। जैसे रेल टिकट पर 5 प्रतिशत की छूूट और 10 लाख रुपये का मुफ्त बीमा है। उन्होंने कैसलैस अपनाने का अनुरोध किया है।

Digital Payment Awareness Campaign In Bijnor :

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट

बिजनौर/चांदपुर। नोटबंदी के बाद बैंकों में उपभोक्ताओं की लग रही लंबी लाइन की समस्या पर मंगलवार को टीसीए कम्प्यूटर पर डिजीटल पेमेंट कैस लैस जागरूकता अभियान शुरू किया गया तथा भारत सरकार द्वारा किये गये डिजीटल पेमेंट की शुरूआत की सराहना की गयी। नगर में फव्वारा चौक स्टेशन रोड पर टैरेसा कम्प्यूटर एकेडमी पर डिजीटल पेमेंट जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का संचालन काउंसलर सरिता शर्मा ने बताया कि आज काले धन के विरोध में बंद हुए 500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों से बैंकों पर लग रही लंबी लाइनों की समस्या से डिजीटल पेमेंट शुलभ व्यवस्था है। जिसको अपनाकर हम अपना कीमती वक्त बचा सकते हैं। भारत सरकार ने इस व्यवस्था को आज टीवी, न्यूज पेपर व जनप्रतिनिधियों के माध्यम से सब तक पहुंचा रही है। सभी बैंकों ने अपना एक एप नंबर लांच कर रखा है। तथा सभी बैंकों का एक सेफ नंबर भी है। हम अपना बैंलेंस भी पता कर सकते हैं। डिजीटल पेमेंट पर आकर्षक योजनायं भी दी जा रही हैं। जैसे रेल टिकट पर 5 प्रतिशत की छूूट और 10 लाख रुपये का मुफ्त बीमा है। उन्होंने कैसलैस अपनाने का अनुरोध किया है।बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट