1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. केंद्रीय कृषि मंत्री पर बरसे दिग्विजय सिंह, पूछा- जो गोधरा में हुआ वो क्या था?

केंद्रीय कृषि मंत्री पर बरसे दिग्विजय सिंह, पूछा- जो गोधरा में हुआ वो क्या था?

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान तोमर ने कहा कि पानी से खेती होती है। मगर कांग्रेस ही है जो खेती खून से कर सकती है। वहीं, अब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हमेशा दंगे ही कराना चाहती है।

पढ़ें :- Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं सोनिया गांधी, कार्यकर्ताओं में दिखा काफी उत्साह

दिग्विजय सिंह ने नरेंद्र सिंह तोमर के ‘खून से खेती’ वाले बयान पर कहा, ‘जो गोधरा में हुआ वो पानी की खेती थी या खून की खेती थी। भारतीय जनता पार्टी हमेशा से नफरत और हिंसा की राजनीति करती आई है, कांग्रेस पार्टी सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलती आई है।’ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इनको फायदा तभी होगा जब ये सांप्रदायिक दंगे कराएंगे। यही वजह है कि पीएम मोदी और असदुद्दीन ओवैसी अच्छे दोस्त हैं।

बता दें कि राज्यसभा में शुक्रवार को कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों से लगातार बात करने में केंद्र सरकार लगी हुई है। यही नहीं, इस दौरान विपक्ष पर भी नरेंद्र सिंह तोमर जमकर बरसे। कृषि मंत्री ने किसान आंदोलन पर कहा कि सरकार को विपक्ष इस मुद्दे को लेकर घेर रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों को नए कानून के तहत अपने सामान को कहीं भी बेचने का मौका मिलेगा। अगर कोई ट्रेड APMC के बाहर होता है तो किसी तरह का टैक्स नहीं लगेगा।

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि 12 बार उनकी ओर से किसान संगठनों से बात की गई। इस दौरान उनके खिलाफ कुछ नहीं बोला गया। हर बार यही कहा गया कि जो बदलाव आप चाहते हैं वो बता दीजिए। अगर हमारी सरकार कानून में बदलाव कर रही है तो इसका अर्थ ये नहीं है कि कानूनों में गलती है या ये गलत हैं। कृषि मंत्री ने कहा कि सिर्फ एक राज्य के किसानों को बरगलाया जा रहा है, किसानों को डराया जा रहा है। खेती पानी से होती है, लेकिन सिर्फ कांग्रेस ही है जो खून से खेती कर सकती है।

पढ़ें :- Maharashtra: बाला साहेब के विचार हमारे साथ, मैं ​साधारण शिवसैनिक, दशहरा रैली में बोले एकनाथ शिंदे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...