1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Dilip Kumar Health Update: प्ल्यूरल एस्पीरेशन के बाद इस दिन अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज

Dilip Kumar Health Update: प्ल्यूरल एस्पीरेशन के बाद इस दिन अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज

इसे मेडिकल की भाषा में प्ल्यूरल एस्पीरेशन कहा जाता है। ये सर्जरी मुख्यत: छाती में जमा कफ, सांस लेने में होने वाली दिक्कत और सीने में होने वाले दर्द को दूर करने के लिए की जाती है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: बॉलीवुड लिजेंट स्टार दिलीप कुमार की बीते दिन अचानक सांस लेने में दिक्कत की वजह से मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आपको बता दे, आज दिलीप कुमार के फेफड़ों में जमा पानी निकालने के‌ लिए आज डॉक्टरों ने उनकी एक सर्जरी की गई है।

पढ़ें :- Oscar 2022 से गायब दिखा Dilip Kumar और Lata Mangeshkar का नाम, चाहने वालों ने सुनाई खरी-खोटी

दरअसल, इसे मेडिकल की भाषा में प्ल्यूरल एस्पीरेशन कहा जाता है। ये सर्जरी मुख्यत: छाती में जमा कफ, सांस लेने में होने वाली दिक्कत और सीने में होने वाले दर्द को दूर करने के लिए की जाती है।

दिलीप कुमार का प्ल्यूरल एस्पीरेशन संबंधी ऑपरेशन आज दोपहर 1.30 से 2.00 बजे के बीच किया गया और उनके फेफड़ों से 350 मिली लीटर पानी निकाला गया. डॉक्टर नितिन गोखले और डॉ. जलील पारकर की देखरेख में ये सर्जरी की गई।

दिलीप कुमार के ऑपरेशन के बाद डॉ. जलील पारकर ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया, ‘फिलहाल दिलीप कुमार को आईसीयू में रखा गया है और प्ल्यूरल एस्पीरेशन सर्जरी के बाद उनकी हालत अब पहले से बेहतर है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी पहले से काफी बेहतर है। अगर इसी तरह से दिलीप कुमार की तबीयत में तेजी से सुधार देखा गया तो उनको गुरुवार के दिन अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।’

पढ़ें :- Lata Mangeshkar Passes Away : जब लता मंगेशकर की दिलीप कुमार से 13 सालों तक नहीं हुई थी बात
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...