1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Dilip Kumar की तबीयत फिर हुई खराब, सांस लेने में दिक्कत के चलते कराया गया अस्पताल में भर्ती

Dilip Kumar की तबीयत फिर हुई खराब, सांस लेने में दिक्कत के चलते कराया गया अस्पताल में भर्ती

एक्टर दिलीप कुमार को मुंबई के खार इलाके स्थित पीडी हिंदुजा अस्पताल में रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है। कुछ ही दिनों पहले 98 वर्षीय एक्टर को छाती में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायतों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी जानकारी उनके करीबी फैमिली फ्रेंड फैसल फारुकी ने दी है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: एक्टर दिलीप कुमार को मुंबई के खार इलाके स्थित पीडी हिंदुजा अस्पताल में रूटीन चेकअप के लिए भर्ती कराया गया है। कुछ ही दिनों पहले 98 वर्षीय एक्टर को छाती में दर्द और सांस लेने में दिक्कत की शिकायतों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था जिसकी जानकारी उनके करीबी फैमिली फ्रेंड फैसल फारुकी ने दी है।

पढ़ें :- Dilip Kumar और Raj Kapoor के घर के शुरू हुई मरम्मत, जल्द म्यूजियम में होगा तब्दील

दिलीप कुमार को बाइलेटरल प्लयूरल एफ्यूशन से पीड़ित पाया गया गया था जिसके बाद उन्हें आईसीयू वॉर्ड में रखा गया था। अभिनेता को लेकर जानकारी आई कि वो वेंटीलेटर पर नहीं हैं और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

आपको बता दें, दिलीप कुमार बीते काफी समय से स्वास्थ संबंधित समस्याओं से जूझ रहे हैं और इसके चलते अक्सर उन्हें अपस्ताल भी जाना पड़ता है। फिलहाल अस्पताल में उनका रूटीन चेकअप और अन्य चिकित्सीय जांच कराया जा रहा है।

50 साल से भी लंबे फिल्मी सफर में दिलीप कुमार ने तकरीबन 65 फिल्मों में काम किया है। भारतीय सिनेमा इ उनके योगदान के लिए उन्हें पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है। 1994 में उन्हें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया था।

पढ़ें :- फेमस सिंगर की हालत गंभीर, Dibrugarh के अस्पताल में हुए भर्ती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...