दिल्ली एनसीआर में भूकंप के तेज़ झटके, हरियाणा रहा केन्द्र

Dilli Ncr Mein Bhukamp Ke Tej Jhatke Hariyana Raha Kendra

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर व हरियाणा में शुक्रवार को दो बार भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए। सुबह 4:25 पर पहला झटका और कुछ घंटों बाद 8:15 पर दूसरा झटका आया। हालांकि जान-माल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं मिली है। भूकंप का मुख्य केंद्र हरियाणा में रोहतक के पास जमीन से 22 km नीचे भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है।




जानकारी के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर पहले भूकंप की तीव्रता 5.0 रिकॉर्ड की गयी वहीं दूसरे भूकंप की तीव्रता 3.2 थी। भू-वैज्ञानिकों ने भूकंप के खतरे को देखते हुए देश के हिस्सों को सीस्मिक जोन में बांटा है। इस पैमाने के मुताबिक 6 से ज्यादा तीव्रता वाला भूकंप तबाही मचा सकता है। सबसे कम खतरनाक जोन 2 है और सबसे ज्यादा खतरा जोन 5में है। आपको बता दें की पैमाने के मुताबिक दिल्ली जोन 5 में है।

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर व हरियाणा में शुक्रवार को दो बार भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए। सुबह 4:25 पर पहला झटका और कुछ घंटों बाद 8:15 पर दूसरा झटका आया। हालांकि जान-माल के नुकसान की अभी तक कोई खबर नहीं मिली है। भूकंप का मुख्य केंद्र हरियाणा में रोहतक के पास जमीन से 22 km नीचे भूकंप का केंद्र बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रिक्टर पैमाने पर पहले भूकंप की तीव्रता 5.0 रिकॉर्ड की गयी वहीं…