1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ से सपा की प्रत्याशी हो सकती हैं डिंपल, अगले महीने होना है इलेक्शन

यूपी लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ से सपा की प्रत्याशी हो सकती हैं डिंपल, अगले महीने होना है इलेक्शन

अगले महीने होने वाले लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव को समाजवादी पार्टी आजमगढ़ से चुनाव लड़ा सकती है। अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव में करहल सीट से विधायक बनने के बाद ये सीट खाली पड़ी हुई है। जिसपर डिंपल के चुनाव लड़ने का रास्ता लगभग साफ लग रहा है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

आजमगढ़। अगले महीने होने वाले लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव को समाजवादी पार्टी आजमगढ़ से चुनाव लड़ा सकती है। अखिलेश यादव के विधानसभा चुनाव में करहल सीट से विधायक बनने के बाद ये सीट खाली पड़ी हुई है। जिसपर डिंपल के चुनाव लड़ने का रास्ता लगभग साफ लग रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा थी कि डिंपल यादव को सपा राज्यसभा भेज सकती है।

पढ़ें :- Parag Milk Prices Increased: महंगाई का एक और बड़ा झटका, अमूल के बाद पराग ने भी बढ़ाए दूध के दाम

लेकिन समाजवादी पार्टी ने आज जब रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी को राज्यसभा में भेजने का एलान किया तब डिंपल यादव का रास्ता लगभग साफ नजर आने लगा। दरअसल कपिल सिब्बल, जावेद अली के अलावा ये चर्चा थी कि सपा जयंत और डिंपल में से किसी एक को राज्यसभा भेज सकती है लेकिन आज जब अखिलेश यादव ने स्वंय जयंत के नाम का एलान किया तब स्थिती बिल्कुल साफ नजर आने लगी है।

बता दें कि 23 जून को उत्तरप्रदेश की दो लोकसभा की सीटों पर उपचुनाव होने हैं। आजमगढ़ और रामपुर वो क्षेत्र है जहां चुनाव कराये जाने हैं। इन सीटों पर 23 जून को चुनाव होंगे त​था इसके परिणाम 26 जून को सबके सामने आ जायेंगे। वर्तमान यूपी सरकार में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद थे। उनके विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर के नेता प्रतिपक्ष बनने के फैसले के बाद ये सीट खाली पड़ी है। जबकि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान रामुपर के सांसद थे लेकिन उन्होंने यूपी विधानसभा के चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद लोकसभा की सीट को छोड़ने का फैसला किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...