1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए डिंपल यादव आज करेगी नामांकन, जानिये कौन कौन रहेगा शामिल

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए डिंपल यादव आज करेगी नामांकन, जानिये कौन कौन रहेगा शामिल

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोक सभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके लिये सोमवार को डिंपल यादव अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी कलेक्ट्रेट पर नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचेगीं। नामांकन को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है।

By Sachin 
Updated Date

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोक सभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में सपा की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके लिये सोमवार को डिंपल यादव अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी कलेक्ट्रेट पर नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचेगी। नामांकान को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये है।

पढ़ें :- नौतनवा:ब्लाक प्रमुख ने आरसीसी सड़क के लिए किया भूमि पूजन

5 दिसंबर को होगी वोटिंग
मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार बीती 10 नवंबर से नामांकन प्रक्रिया चल रही है, जिसकी अंतिम तिथि 17 नवंबर तक है। इसके बाद 5 दिसंबर को इस सीट पर मतदान कराया जायेगा और 8 दिसंबर को मतगणना होगी। वर्ष 2019 में इस सीट से मुलायम सिंह यादव सांसद चुने गये थे। मगर अक्टूबर माह मे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद यह सीट रिक्त हो गई थी।

भाजपा ने नही किया अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान
मैनपुरी लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से मुलायम सिंह यादव की पुत्रवधु डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। डिंपल यादव के नामांकन के लिये सपा पार्टी द्वारा चार सेटो में नामांकन पत्र खरीदा गया है। सोमवार को वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा के महासचिव प्रो. रामगोपल यादव, पूर्व सांसद धमेन्द्र यादव, तेजप्रताप यादव, सपा जिलाध्यक्ष आलोक शाक्य समेत अन्य बड़े सपा नेताओ के साथ दोपहर में एक से दो बजे के बीच में मैनपुरी कलेक्ट्रेट नामांकन कक्ष में अपना नामांकन दाखिल करने पहुंचेंगी। इससे पहले डिंपल यादव कन्नौज और फिरोजाबाद लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ चुकी है। मैनपुरी सीट पर अभी तक भाजपा की ओर से कोई भी उम्मीदवार घोषित नही किया गया है।

पढ़ें :- Lucknow News: विवाद के दौरान पत्नी ने पति की जीभ को दांत से काटा, दोनों रहते थे अलग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...