दिनेश कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को दिलाई लगातार चौथी जीत

dinesh
दिनेश कार्तिक ने तूफानी बल्लेबाजी कर टीम को दिलाई लगातार चौथी जीत

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का धुआंधार प्रदर्शन जारी है। कप्तान दिनेश कार्तिक की 62 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से खेली गई 97 रन की शानदार पारी से तमिलनाडु ने मंगलवार को यहां बंगाल को 74 रन से हराया। जो विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप सी में उसकी लगातार चौथी जीत है।  

Dinesh Karthik Battered The Storm And Gave The Team Its Fourth Consecutive Win :

मुश्किल में था तमिलनाडु, कार्तिक-शाहरुख ने संभाला

तमिलनाडु (Tamil Nadu) पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 37 ओवर में पांच विकेट पर 123 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था लेकिन बाद में कार्तिक और शाहरुख खान के बीच शतकीय साझेदारी से वह सात विकेट पर 286 रन बनाने में सफल रहा। शाहरुख खान ने 45 गेंदों में 69 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पांच छक्के लगाए। इसके जवाब में बंगाल 45.3 ओवर में 212 रन पर आउट हो गया। उसकी तरफ से केवल शाहबाज अहमद (107) ही संघर्ष कर पाये। बंगाल ने अपने 5 विकेट पर महज 21 रनों पर गंवा दिए थे और यहीं से उसकी हार तय हो गई।

मुंबई की पहली जीत  

कप्तान श्रेयस अय्यर (73) और सूर्यकुमार यादव (85*) की अर्द्धशतकीय पारियों से मौजूदा चैंपियन मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप ए मुकाबले में सौराष्ट्र को पांच विकेट से मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले सौराष्ट्र को नौ विकेट पर 245 रन पर रोक दिया और उसके बाद लक्ष्य को 48 ओवर में पांच विकेट पर 248 रन बनाकर हासिल कर लिया। शुभम रंजने ने नाबाद 45 रन की पारी खेली।

इससे पहले सौराष्ट्र के अधिकतर बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। अर्पित वासवदा ने 59, चिराग जानी ने नाबाद 40 और समर्थ व्यास ने 39 रन का योगदान दिया। मुंबई की तरफ से शार्दुल ठाकुर और शम्स मुलानी ने तीन-तीन विकेट लिए।

रायडू ने जड़ा अर्द्धशतक

भारतीय टीम से बाहर चल रहे और संन्यास से वापसी करने वाले अंबाति रायडू (87*) की कप्तानी पारी से हैदराबाद ने कर्नाटक को 21 रन से हराया। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए हुए नौ विकेट पर 198 रन बनाए और फिर कर्नाटक को 45.2 ओवर में 177 रन पर समेट दिया। कर्नाटक के लिए देवदत्त पड्डिकल ने 60 और मनीष पांडेय ने 48 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से स्पिनर बी संदीप ने चार विकेट झटके।

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का धुआंधार प्रदर्शन जारी है। कप्तान दिनेश कार्तिक की 62 गेंदों पर आठ चौकों और चार छक्कों की मदद से खेली गई 97 रन की शानदार पारी से तमिलनाडु ने मंगलवार को यहां बंगाल को 74 रन से हराया। जो विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप सी में उसकी लगातार चौथी जीत है।   मुश्किल में था तमिलनाडु, कार्तिक-शाहरुख ने संभाला तमिलनाडु (Tamil Nadu) पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर 37 ओवर में पांच विकेट पर 123 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था लेकिन बाद में कार्तिक और शाहरुख खान के बीच शतकीय साझेदारी से वह सात विकेट पर 286 रन बनाने में सफल रहा। शाहरुख खान ने 45 गेंदों में 69 रन बनाए, जिसमें उन्होंने पांच छक्के लगाए। इसके जवाब में बंगाल 45.3 ओवर में 212 रन पर आउट हो गया। उसकी तरफ से केवल शाहबाज अहमद (107) ही संघर्ष कर पाये। बंगाल ने अपने 5 विकेट पर महज 21 रनों पर गंवा दिए थे और यहीं से उसकी हार तय हो गई। मुंबई की पहली जीत   कप्तान श्रेयस अय्यर (73) और सूर्यकुमार यादव (85*) की अर्द्धशतकीय पारियों से मौजूदा चैंपियन मुंबई ने विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप ए मुकाबले में सौराष्ट्र को पांच विकेट से मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। मुंबई ने पहले सौराष्ट्र को नौ विकेट पर 245 रन पर रोक दिया और उसके बाद लक्ष्य को 48 ओवर में पांच विकेट पर 248 रन बनाकर हासिल कर लिया। शुभम रंजने ने नाबाद 45 रन की पारी खेली। इससे पहले सौराष्ट्र के अधिकतर बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। अर्पित वासवदा ने 59, चिराग जानी ने नाबाद 40 और समर्थ व्यास ने 39 रन का योगदान दिया। मुंबई की तरफ से शार्दुल ठाकुर और शम्स मुलानी ने तीन-तीन विकेट लिए। रायडू ने जड़ा अर्द्धशतक भारतीय टीम से बाहर चल रहे और संन्यास से वापसी करने वाले अंबाति रायडू (87*) की कप्तानी पारी से हैदराबाद ने कर्नाटक को 21 रन से हराया। हैदराबाद ने पहले खेलते हुए हुए नौ विकेट पर 198 रन बनाए और फिर कर्नाटक को 45.2 ओवर में 177 रन पर समेट दिया। कर्नाटक के लिए देवदत्त पड्डिकल ने 60 और मनीष पांडेय ने 48 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से स्पिनर बी संदीप ने चार विकेट झटके।