1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आजमगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ ने सीएम योगी से की मुलाकात

आजमगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ ने सीएम योगी से की मुलाकात

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव (Azamgarh Lok Sabha by-election) में जीत दर्ज करने के बाद दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh lal yadav) ने लखनऊ पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इस दौरान निरहुआ ने सीएम योगी (Cm yogi) को धनुर्धर भगवान श्रीराम की एक प्रतिमा भेंट की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव (Azamgarh Lok Sabha by-election) में जीत दर्ज करने के बाद दिनेशलाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh lal yadav) ने लखनऊ पहुंचकर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की। इस दौरान निरहुआ ने सीएम योगी (Cm yogi) को धनुर्धर भगवान श्रीराम की एक प्रतिमा भेंट की। इस दौरान दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh lal yadav) के साथ आम्रपाली दुबे भी मौजूद रहीं।

पढ़ें :- Jagdeep Dhankhar: पीएम मोदी, गृहमंत्री, रक्षामंत्री से लेकर इन्होंने दी नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को बधाई

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जीत पर ​निरहुआ को बधाई दी। यहां से निरहुआ भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पहुंचे और संगठन महामंत्री सुनील बंसल से मुलाकात की। बता दें कि, सपा अखिलेश यादव ने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से इस सीट पर उपचुनाव हुआ। सपा ने यहां से धर्मेंद्र यादव और भाजपा ने ​दिनेशलाल यादव को चुनावी मैदान में उतारा था।

पढ़ें :- रामगोपाल यादव में घुस गई बीजेपी की आत्मा, किससे कराएंगे झाड फूंक, सीएम योगी से मुलाकात पर ओपी राजभर का तंज

वहीं, बसपा ने गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी बनाया था। उपचुनाव में इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी दिनेशलाल यादव की जीत हुई। जबकि सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव और गुड्डू जमाली दूसरे—तीसरे नंबर पर रहे। इस सीट पर भाजपा की जीत 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बड़ा संकेत है। चुनाव नतीजे के बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...