1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी

पश्चिम बंगाल: चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी

By Manali Rastogi 
Updated Date

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। उन्होंने शनिवार को बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा। बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब तृणमूल कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हुए हों।

पढ़ें :- प्रो. पीके मिश्रा का इस्तीफा, तो विनय पाठक पर गंभीर आरोपों के बाद राजभवन की 'मेहरबानी' का क्या है 'राज'?

वहीं, TMC के पूर्व राज्यसभा सांसद दिनेश त्रिवेदी की बात करें तो उन्होंने हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। उन्होंने इस्तीफा देते हुए कहा था कि उन्हें पार्टी के अंदर घुटन महसूस हो रही है। इसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थीं। ऐसे में अब उन्होंने बीजेपी का हाथ थामकर इन अटकलों को सच कर दिया। बता दें कि पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में त्रिवेदी के बीजेपी ज्वाइन करने से यहां सियासी पारा और चढ़ गया है।

मालूम हो, पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होना है। पश्चिम बंगाल में 27 मार्च, एक अप्रौल, 6 अप्रौल, 10 अप्रौल, 17 अप्रौल, 22 अप्रौल, 26 अप्रौल और 29 अप्रौल को जनता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए नई सरकार चुनेगी। वहीं, मतगणना 2 मई को करायी जाएगी। वैसे बंगाल के अलावा असम, तमिलनाडु, केरल और केंद्र शासित पुडुचेरी में भी चुनाव होने हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...