HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के इस जिले में साप्ताहिक बंदी में छूट, जानें कब तक खुलेंगी कौन सी दुकानें

यूपी के इस जिले में साप्ताहिक बंदी में छूट, जानें कब तक खुलेंगी कौन सी दुकानें

यूपी में कोरोना महामारी रफ्तार कम हो रही है। इससे अब लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है। एक ओर जहां अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की मारामारी कम हुई है तो वहीं अब प्रशासनिक स्तर पर भी कुछ छूट दी जाने लगी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में कोरोना महामारी रफ्तार कम हो रही है। इससे अब लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है। एक ओर जहां अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की मारामारी कम हुई है तो वहीं अब प्रशासनिक स्तर पर भी कुछ छूट दी जाने लगी है। वाराणसी में अब सप्ताह भर एक समान नियम लागू करने को कहा गया है। इससे पहले वीकेंड (शनिवार और रविवार) को पूरे वाराणसी में हर तरह की दुकानें बंद रहती थीं। अब शनिवार और रविवार को भी दूध, फल, सब्जी और अनाज की दुकानों के साथ मिठाई, आबकारी और भोजन सामग्री की दुकानें दोपहर एक बजे तक खुलेंगी।

पढ़ें :- कांग्रेस सांसद ने ऊर्जा मंत्री को लिखा पत्र, कहा-जनता अघोषित विद्युत कटौती के संकट से जूझ रही है

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पहले शुक्रवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक दूध, सब्जी, फल के अलावा सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश था। औद्योगिक गतिविधियों और हार्डवेयर की दुकानों को सामान्य दिनों की तरह खोला जा सकेगा। पहले से प्रतिबंधित सभी तरह की दुकान, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मॉल, व्यापारिक प्रतिष्ठान, धार्मिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किसी भी तरह की सार्वजनिक व धार्मिक गतिविधियां नहीं होंगी। चिकित्सा सुविधाओं से जुड़े अस्पताल, दुकान, जांच केंद्र, एम्बुलेंस, मेडिकल सप्लाई में लगे आवश्यकताओं के तहत सभी कुरियर, ट्रांसपोर्ट ऑफिस को प्रतिबंध से बाहर रखा गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...