1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. चर्चित चारा घोटाला: लालू यादव के जमानत याचिका पर आज हो रही सुनवाई

चर्चित चारा घोटाला: लालू यादव के जमानत याचिका पर आज हो रही सुनवाई

By शिव मौर्या 
Updated Date

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई चल रही है। ये सुनवाई झारखंड के उच्च न्यायलय में चल रही है। लालू प्रसाद यादव बिहार राज्य के सीएम थे। उस दौरान हुए चारा घोटाला में नाम आने के बाद आरोप सिद्ध होने के कारण वो जेल में है। उनको मामले के संबंध में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2018 में 7 वर्ष कैद की सजा सुनाई जा गई थी।

पढ़ें :- नवीन श्रीवास्तव को नियुक्त किया गया नेपाल का नया राजदूत, चीन मामलों के हैं विशेषज्ञ

तब से वो आज तक जेल में है। राजद प्रमुख को चारा घोटाला के 4 केस में दोषी ठहराया गया था और वह पहले ही तीन अन्य मामलों में जमानत प्राप्त कर चुके हैं। कुछ दिन पहले लालू प्रसाद यादव की तबीयत अचानक खराब हो गयी थी। जिस कारण उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच के बाद डाक्टरों ने कहा था कि उनकी 25 फीसदी किडनी ही काम कर रही है।

तब से लालू प्रसाद यादव की स्वास्थ संबंधी दिक्कतों का हवाला देते हुए उनके दोनो बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी यादव ने राष्ट्रपति से उनकी सजा को खत्म करने की गुहार लगा रहे है। बड़े बेटे और पार्टी विधायक तेजप्रताप यादव ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को 50,000 पोस्टकार्ड पत्र भेजकर बिहार के पूर्व सीएम को मानवीय आधार पर जेल से रिहा करने का अनुरोध कर रहे है।

 

पढ़ें :- ट्रैफिक नियमों को लेकर डीएम ने की बैठक, कहा-स्कूली बच्चों की सुरक्षा सर्वोपरि
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...