1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. लोकसभा में महंगाई पर चर्चाः वित्तमंत्री ने कहा-देश में मंदी आने का कोई सवाल ही नहीं

लोकसभा में महंगाई पर चर्चाः वित्तमंत्री ने कहा-देश में मंदी आने का कोई सवाल ही नहीं

विपक्ष के हंगामे के दो हफ्ते के बाद सरकार महंगाई पर चर्चा के लिए तैयार हो गयी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) बढ़ती कीमतों को लेकर लोकसभा में जवाब दे रही हैं। उन्होंने कहा कि करीब 30 सांसदों ने आज महंगाई की बात कही, लेकिन बिना डेटा के सब राजनीतिक एंगल से कहा गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। विपक्ष के हंगामे के दो हफ्ते के बाद सरकार महंगाई पर चर्चा के लिए तैयार हो गयी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) बढ़ती कीमतों को लेकर लोकसभा में जवाब दे रही हैं। उन्होंने कहा कि करीब 30 सांसदों ने आज महंगाई की बात कही, लेकिन बिना डेटा के सब राजनीतिक एंगल से कहा गया।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav Health Updates: मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में आया अपडेट, जानिए अब कैसा है हाल

वित्तमंत्री ने कहा कि, भारत में मंदी का कोई खतरा नहीं है। ब्लूमबर्ग के सर्वे के मुताबिक भारत में मंदी के शून्य चांसेज हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, वित्तमंत्री ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि महंगाई पर चर्चा के दौरान केवल राजनीतिक बातें की गईं। उन्होंने कहा कि इस दौरान 30 सांसदों ने बढ़ते दामों पर बात की, लेकिन आंकड़े पेश करने के बजाए यह लोग केवल राजनीतिक मुद्दों पर ही बोलते रहे।

वित्तमंत्री जब जवाब दे रही थीं, उसी दौरान कांग्रेस सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया। बता दें कि, दो सप्ताह के बाद संसद में आज महंगाई पर चर्चा हो रही है। विपक्ष की तरफ से लगातार इसको लेकर मांग की जा रही थी। इसके बाद शाम करीब सात बजे वित्तमंत्री ने इस मुद्दे को लेकर संसद को संबोधित किया।

इससे पहले आज दिन में हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। बाद में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कांग्रेस सांसदों का निलंबन वापस लिया और फिर महंगाई पर चर्चा शुरू हुई।

पढ़ें :- मुलायम सिंह यादव एक वीर योद्धा हैं, उनका संघर्ष समूचे राष्ट्र के लिए एक मिसाल,राघव उनकी रक्षा करें : प्रेम भूषण महाराज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...