1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रैन बसेरे में रात बिताकर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कायम की मिशाल, हर तरफ हो रही तारीफ

रैन बसेरे में रात बिताकर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने कायम की मिशाल, हर तरफ हो रही तारीफ

By शिव मौर्या 
Updated Date

गाजियाबाद। कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो। ये लाइन गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय के कामों पर सटीम बैठती हैं, जो अपने नेक इरादे और बेहतरीन कार्यशैली के कारण सुर्खियों में हैं। दरअसल, जिलाधिकारी ने बेसहारों के लिए बने शैल्टर होम में रात्रि बिताकर ऐसा उदाहरण प्रस्तुत कर दिया, जो चर्चा का विषय बन गया है। उनकी इस जमीन से जुडी बेमिसाल कार्यवाही ने रैन बसेरो के रखरखाव में लगे तमाम सरकारी अमले को नये सिरे से सोचने और अपने नजरिये को बदलने के लिए मजबूर कर दिया।

पढ़ें :- केशव मौर्य बोले- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से बीजेपी ने दिलाई निजात

दरअसल, सुबह जिलाधिकारी के पास एक शिकायत आती है औ उसमें रैन बसेरों की दुर्दशा की जिक्र होता है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडये को इसकी जानकारी होती है तो वह खुद ही निरीक्षण करने की तैयारी कर ली। वहीं, शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर लेने के बाद जिलाधिकारी ने कहा कि, जिन रैन बसेरों की आपने शिकायत की है, वहां जाऊंगा और रूकूंगा भी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि वहां के बिछौने और कम्बल का इस्तेमाल करूंगा और रात्रि भी गुजारूंगा। परन्तु समाजसेवी जिलाधिकारी की बात को हल्के में लेते हुए यह कहकर निकल गये कि मै उस दिन का इंतजार करूंगा।

वहीं, इस पर जिलाधिकारी देर रात अपने स्टॉफ के साथ रैन बसेरों का आकस्मिक निरीक्षण के लिये निकल पड़े। सबसे पहले दलबल के साथ अर्थला रैन बसेरे में पहुंचते है,ं वहां का निरीक्षण करते हैं। लोगों से बातचीत करते है और यहां तक की वहां के कम्बल, बिछौने, बिस्तर सबका बारीकी से निरीक्षण भी करते है।

वहां रहने वाले रात्रिवासियों से बातचीत भी करते हैं। इसके बाद समय रात्रि 12ः30 बजे राजनगर स्थित डूडा का रैन बसेरा वह पहुंचे। इस दौरान रैन बसेरे में कुछ लोग सो रहे थे और कुछ लोग आपस में बातचीत कर रहे थे। जिलाधिकारी के रैन बसेरे के आगमन की सूचना पर कुछ लोग खड़े हो गये। परन्तु
जिलाधिकारी ने सबको इस ठण्ड में बिस्तर में रहने का अनुरोध किया।

 

पढ़ें :- PM की रैली में आने वाले वाहनों के पार्किंग स्थल का डीएम ने किया निरीक्षण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...