ग्लैमर जगत के अनसुलझे रहस्य, दिव्या से जिया और अब कृतिका…

मुंबई। सिनेमा जगत की मशहूर और खास पहचान रखने वाली दिव्या भारती की मौत का रहस्य समय के साथ बरकरार है, ये अपने आप में पहला किस्सा था लेकिन सिलसिला यहीं नहीं थमा। दिव्या के बाद सबसे चर्चित किस्सा रहा जिया खान का, जो अभी भी सुलझ नहीं पाया। ताजा मामला कृतिका चौधरी का हुआ, कृतिका की रहस्यमयी मौत ने पुलिस प्रशासन को सोच में डाल दिया है। दरअसल मुंबई के एक फ्लैट में कृतिका के 4 दिन पुराने शव के मिलने के बाद ये मौत भी एक रहस्य बनी हुयी है।



ऐसी ही कई एक्ट्रेस की मौत की गुत्थी आज भी हत्या, आत्महत्या और हादसे के बीच उलझी हुयी है जिसमे मशहूर फिल्म अभिनेत्री दिव्या भारती, साउथ इंडियन एक्ट्रेस और डांसिंग क्वीन सिल्क स्मिता, टीवी अभिनेत्री प्रत्युषा और फिल्म अभिनेत्री जिया खान का नाम प्रमुखता से शामिल है। आइये आज आपको हम मशहूर अभिनेत्रियों से जुड़े मौत के रहस्य को बताते है, जिनकी मौत महज एक रहस्य बनकर कानून के पिटारे में कैद हो गयी है।

{ यह भी पढ़ें:- अक्षय कुमार ने पूरी की फिल्म 'गोल्ड' की शूटिंग }

जिया खान की डेथ मिस्ट्री—

तीनों फिल्में सुपर-डुपर हिट फिल्में देने के बावजूद जिया खान हिट नहीं हो पाईं। ऐसा कम ही होता है, लेकिन पता नहीं क्यों जिया को अचानक काम मिलने बंद हो गए। निर्माता मानो भूल ही गए कि बॉलीवुड में जिया खान भी हैं। धीरे-धीरे गुमनामी के अंधेरे में खोती जा रही जिया अपनी मौत की खबर के साथ सुर्खियों में आईं।




ख़बर खुदकुशी की आई थी लेकिन फिर जिया की मौत का राज़ गहरा गया। एक साल से ज्यादा वक्त बीत गया लेकिन अभी तक ये इस राज़ से पर्दा नहीं उठ पाया है कि आखिर कैसे हो गई जिया नि:शब्द? मुहब्बत में धोखा और काम नहीं मिलने के डिप्रेशन से क्या सचमुच जिया का जिंदगी से मोहभंग हो गया था या किसी ने कत्ल किया था।

{ यह भी पढ़ें:- मोनालिसा ने बताया Bigg Boss 11 के विनर का नाम, वायरल हुआ था ये वीडियो }

प्रत्यूषा बनर्जी की डेथ मिस्ट्री—

टीवी सीरियल ‘बालिका वधू’ फेम प्रत्यूषा बनर्जी का शव 1 अप्रैल 2016 को उनके मुंबई स्तिथ फ्लैट में पंखे से लटकता पाया गया था। उनके ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह ने उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल पहुंचाया था। इसके बाद राहुल वहां से चले गए। प्रत्यूषा के परिजन और दोस्त इसे हत्या का केस मानते रहे हैं और राहुल को इसका दोषी।

मुंबई पुलिस आज भी किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। प्रत्युषा राहुल से प्यार करती थी। वो दोनों शादी करना चाहते थे। पिछले 10 साल से राहुल और प्रत्यूषा साथ-साथ थे। इस दौरान नीरज गुप्ता ने खुलासा किया था कि प्रत्यूषा शादीशुदा नहीं थी, फिर भी वो राहुल के नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती थी। इस मामले में कई खुलासे हुए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- इस एक्ट्रेस ने यौन उत्‍पीड़न पर किया ये बड़ा खुलासा }

दिव्या भारती की डेथ मिस्ट्री—

महज 19 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली दिव्या भारती कम समय में ही युवाओं के दिल की धड़कन बन गई थीं। उनकी खूबसूरती और जबरदस्त एक्टिंग ने दर्शकों का दिल मोह लिया था। फिल्म दिवाना में उनकी मासूमियत के तो लोग कायल हो गए थे। इसी बीच अपने ही घर में दिव्या की रहस्यमय मौत हो गई।

3 अप्रैल, 1993 में फ्लैट की खिड़की से फिसलकर गिरने से दिव्या की रहस्यमय मौत हो गई. पुलिस रिपोर्ट में शराब के नशे में बालकनी से गिर जाना मौत की वजह बताया गया था। कुछ लोगों ने उनकी मौत को हत्या बताया था। इसका शक उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर था। दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 में हुआ था।

{ यह भी पढ़ें:- तो क्या Big Boss के घर में ही हिना करेंगी अपने बॉयफ्रेंड से सगाई }

Loading...