1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. America’s Abortion law पर भड़की Divyanka Tripathi, अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर छिड़ी बहस

America’s Abortion law पर भड़की Divyanka Tripathi, अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर छिड़ी बहस

दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) 'ये है मोहब्बतें' से घर-घर लोकप्रिय हुईं. वे बेबाकी से महिलाओं के अधिकारों को लेकर अपनी बात रखती रही हैं. जब अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में गर्भपात को लेकर फैसला सुनाया गया तो वे काफी खफा हो गईं. उन्होंने दुख जताते हुए अपनी तीखी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

America’s abortion laws: दिव्यंका त्रिपाठी (Divyanka Tripathi) ‘ये है मोहब्बतें’ से घर-घर लोकप्रिय हुईं. वे बेबाकी से महिलाओं के अधिकारों को लेकर अपनी बात रखती रही हैं. जब अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में गर्भपात को लेकर फैसला सुनाया गया तो वे काफी खफा हो गईं. उन्होंने दुख जताते हुए अपनी तीखी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है.

पढ़ें :- America: Award Winning डायरेक्टर जय डोगरा सहित कई फिल्मी हस्तियां भी पहुंची

दिव्यंका महिला सशक्तिकरण की बात करती हैं और अपने मन की बात कहती हैं. उन्हें जो सही लगता है, उसके पक्ष में अपनी आवाज बुलंद करती हैं. उन्होंने इस बार भी ऐसा ही किया जब अमेरिका की सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को समाप्त कर दिया.

दिव्यंका ट्विटर पर आईं और लिखा कि भले यह दुनिया के दूसरी तरफ हो रहा है, फिर भी वे इससे प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि महिलाओं को निर्णय लेने का अधिकार होना चाहिए. एक्ट्रेस का ट्वीट वायरल हो रहा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह दुनिया के दूसरी तरफ हो रहा है, मुझ पर इसका असर हुआ है. उन्होंने इसे फिर से न खोने के लिए सालों पहले कड़ा संघर्ष किया था!’ दिव्यंका की राय से सहमत दिखे लोग.

वे आगे कहती हैं, ‘महिलाएं चाहे किसी भी जाति या देश की हों, हम एक हैं और महिलाओं को एक होना चाहिए. महिलाओं के पास निर्णय लेने का अधिकार होना चाहिए.’ कई यूजर्स ने उनकी बातों से सहमति जताई और फैसले को लेकर निराशा जाहिर की.

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर छिड़ी बहस एक यूजर ने कमेंट किया, ‘यह दुनिया भर में सभी महिलाओं के खिलाफ एक युद्ध है, हम 2022 में हैं और पीछे की ओर जा रहे हैं.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘आपसे बिल्कुल सहमत हूं.’ अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के फैसले से सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छिड़ गई है.

इस फैसले को ज्यादातर लोगों ने गलत बताया है. दुनिया भर के लोगों ने नए अबॉर्शन कानून को लेकर जताई चिंता टेलर स्विफ्ट, सेलेना गोमेज जैसे सितारों ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी चिंता जाहिर की. राजनीति से जुड़े कई लोग मानते हैं कि यह लोगों की स्वतंत्रता पर हमला है. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने इस फैसले की सराहना की है, जिस वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...