1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. दिवाली 2021: Whatsapp ने पेश किए यूजर्स के लिए खास दिवाली स्टिकर, ऐसे करें डाउनलोड

दिवाली 2021: Whatsapp ने पेश किए यूजर्स के लिए खास दिवाली स्टिकर, ऐसे करें डाउनलोड

व्हाट्सएप दिवाली स्टिकर के साथ, आप अपने परिवार, प्रियजनों को थोड़ा अलग तरीके से शुभकामनाएं दे सकते हैं। 'हैप्पी दीवाली' की शुभकामनाओं से लेकर मिठाई और पटाखा तक व्हाट्सएप ने त्योहार स्टिकर के सेट में सब कुछ शामिल करना सुनिश्चित किया है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यह दिवाली का बड़ा त्योहार है और व्हाट्सएप रोशनी के त्योहार के लिए विशेष स्टिकर जारी करके जश्न मना रहा है। अब इन Whatsapp दिवाली स्टिकर्स से आप अपने परिवार, प्रियजनों को थोड़ा अलग तरीके से विश कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि अब यूजर्स को स्टिकर डाउनलोड करने के लिए थर्ड-पार्टी ऐप्स पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा क्योंकि ये दिवाली स्पेशल स्टिकर्स ऐप में ही बने हैं।

पढ़ें :- WhatsApp ने नया फीचर्स का किया अनावरण , जानिए कैसे करें इस्तेमाल

हैप्पी दीवाली’ की शुभकामनाओं से लेकर मिठाई और पटाखा तक व्हाट्सएप ने त्योहार के स्टिकर के सेट में वह सब कुछ शामिल करना सुनिश्चित किया है जो उनके उपयोगकर्ताओं को आपके दोस्तों और परिवार को शुभकामना देने के लिए चाहिए। स्टिकर आपके और आपके प्रियजनों के बीच कम शारीरिक दूरी के लिए सेतु का काम करेंगे।

त्योहारों के उत्साह को बढ़ाने और संदेशों के आदान-प्रदान को अधिक अभिव्यंजक, भावनात्मक और मजेदार बनाने के लिए, व्हाट्सएप ने मजेदार और रंगीन दिवाली स्टिकर पैक तैयार किया है। व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, सभी के लिए कुछ न कुछ है और व्हाट्सएप पर ये दिवाली स्टिकर दोस्तों और परिवार के साथ त्योहारी संदेशों के आदान-प्रदान को और भी रोमांचक बना देंगे।

यहां स्टिकर कैसे डाउनलोड और उपयोग करें:

व्हाट्सएप खोलें

पढ़ें :- WhatsApp: व्हाट्सएप इंडिया हेड अभिजीत बोस का इस्तीफा, मेटा के सार्वजनिक नीति निदेशक ने भी छोड़ी कंपनी

चैट विंडो खोलें

स्टिकर आइकन पर क्लिक करें (एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध)

‘प्लस’ आइकन पर क्लिक करें और फिर हैप्पी दिवाली स्टिकर पैक चुनें

डाउनलोड करें और अपने दोस्तों और परिवार को भेजें।

हालाँकि, इसके लिए एक वैकल्पिक विकल्प भी है जिसके लिए आपको बस इस लिंक https://wa.me/stickerpack/Diwali पर जाना होगा और सीधे स्टिकर पैक डाउनलोड करना होगा।

पढ़ें :- Mark Zuckerberg ने 10 महीने में गंवाई 72 फीसदी से अधिक की संपत्ति

साथ ही Whatsapp ने अपने ग्राहकों के लिए नए अहम अपडेट रोलआउट किए हैं। मैसेजिंग ऐप ने ऐप के वेब वर्जन के साथ-साथ मोबाइल वर्जन के लिए फीचर पेश किया है जबकि मोबाइल ऐप के लिए दो नए फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। ऐप उपयोगकर्ता अपनी छवियों को वेब के साथ-साथ मोबाइल पर भेजने से पहले संपादित कर सकते हैं, उपयोगकर्ता स्टिकर सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं और ऐप पर लिंक पूर्वावलोकन बेहतर हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...