घर के बाहर मिला दिवाली गिफ्ट, खोलते ही हुआ ब्लास्ट, सगी बहनें झुलसीं

gift
घर के बाहर मिला दिवाली गिफ्ट, खोलते ही हुआ ब्लास्ट, सगी बहनें झुलसीं

मेरठ। मेरठ के फलावदा में घर के गेट पर रखे तोहफे को दीवाली गिफ्ट समझकर खोलना घातक हो गया। पैकिंग खोलते ही जोरदार धमाका हो गया। धमाके में दो बहनें गंभीर रूप से झुलस गईं। धमाका इतना जोरदार था कि घर की सीमेंटेड दीवार तक चटक गई। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की फोरेंसिक यूनिट और बम स्क्वायड की जांच में गिफ्ट पैक से मोबाइल की दो बैटरी, कॉपर का तार, केरोसिन में भीगी हुई लकड़ियों के टुकड़े और एक रुपये का सिक्का मिला है। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया है।

Diwali Gift Was Found Outside The House The Blast Opened As Soon As The Sisters Got Burnt :

पुलिस के मुताबिक गांव पिलौना निवासी महकार सिंह स्पोर्ट्स कंपनी में नौकरी करते हैं। गुरुवार को वह ड्यूटी पर मेरठ चले गए। पत्नी खेत पर काम करने चली गई। दोनों पुत्रियां राधिका (11) और निधि (13) स्कूल की छुट्टी के बाद घर पहुंचीं। उन्हें घर के दरवाजे पर पीले रंग की पॉलीथिन में एक गिफ्ट पैक रखा मिला। वे उसे उठाकर अंदर ले गईं। जैसे ही गिफ्ट पैक खोला तो जोर का धमाका हुआ। दोनों बहनें झुलस गईं। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मीरापुर के एक अस्पताल ले जाया गया। यहां से जिला अस्पताल मेरठ रेफर कर दिया गया।

एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि पुलिस की फोरेंसिक यूनिट और बम स्क्वायड ने मौके पर जाकर जांच की। क्षतिग्रस्त गिफ्ट पैक बरामद हुआ जो मोबाइल का डिब्बा है। छानबीन में इसमें बारूद की गंध नहीं मिली। इस डिब्बे से जो चीजें बरामद हुई हैं, उससे लगता है कि यह किसी शरारती तत्व का काम है।

मेरठ। मेरठ के फलावदा में घर के गेट पर रखे तोहफे को दीवाली गिफ्ट समझकर खोलना घातक हो गया। पैकिंग खोलते ही जोरदार धमाका हो गया। धमाके में दो बहनें गंभीर रूप से झुलस गईं। धमाका इतना जोरदार था कि घर की सीमेंटेड दीवार तक चटक गई। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की फोरेंसिक यूनिट और बम स्क्वायड की जांच में गिफ्ट पैक से मोबाइल की दो बैटरी, कॉपर का तार, केरोसिन में भीगी हुई लकड़ियों के टुकड़े और एक रुपये का सिक्का मिला है। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस के मुताबिक गांव पिलौना निवासी महकार सिंह स्पोर्ट्स कंपनी में नौकरी करते हैं। गुरुवार को वह ड्यूटी पर मेरठ चले गए। पत्नी खेत पर काम करने चली गई। दोनों पुत्रियां राधिका (11) और निधि (13) स्कूल की छुट्टी के बाद घर पहुंचीं। उन्हें घर के दरवाजे पर पीले रंग की पॉलीथिन में एक गिफ्ट पैक रखा मिला। वे उसे उठाकर अंदर ले गईं। जैसे ही गिफ्ट पैक खोला तो जोर का धमाका हुआ। दोनों बहनें झुलस गईं। प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मीरापुर के एक अस्पताल ले जाया गया। यहां से जिला अस्पताल मेरठ रेफर कर दिया गया। एसपी देहात अविनाश पांडेय ने बताया कि पुलिस की फोरेंसिक यूनिट और बम स्क्वायड ने मौके पर जाकर जांच की। क्षतिग्रस्त गिफ्ट पैक बरामद हुआ जो मोबाइल का डिब्बा है। छानबीन में इसमें बारूद की गंध नहीं मिली। इस डिब्बे से जो चीजें बरामद हुई हैं, उससे लगता है कि यह किसी शरारती तत्व का काम है।