1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. Diwali : मिट्टी के दीए बना रहे बच्चे का Video देख पसीजा लोगों का दिल, IPS ने लिखी दिल छू लेने वाली बात

Diwali : मिट्टी के दीए बना रहे बच्चे का Video देख पसीजा लोगों का दिल, IPS ने लिखी दिल छू लेने वाली बात

दीवाली (Diwali)  के त्यौहार को देखते हुए बाजारों में अभी से दुकानें सजने लगी हैं। कुम्हार ने मिट्टी के दीए और मिट्टी के खिलौने बनाने शुरु कर दिए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक छोटे से बच्चे का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है, जो खेलने की उम्र में चाक पर मिट्टी के दीए बनाते हुए नजर आ रहा है। सोशल मीडिया (Social Media) पर ये वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है और लोग इस वीडियो (Video) को देखकर भावुक हो रहे हैं। इन सभी का ये मानना है कि जिस उम्र में इस छोटे से बच्चे को खेलना और पढ़ाई करना चाहिए, उस उम्र में वो मिट्टी के बर्तन बना रहा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दीवाली (Diwali)  के त्यौहार को देखते हुए बाजारों में अभी से दुकानें सजने लगी हैं। कुम्हार ने मिट्टी के दीए और मिट्टी के खिलौने बनाने शुरु कर दिए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया (Social Media) पर एक छोटे से बच्चे का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है, जो खेलने की उम्र में चाक पर मिट्टी के दीए बनाते हुए नजर आ रहा है। सोशल मीडिया (Social Media) पर ये वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है और लोग इस वीडियो (Video) को देखकर भावुक हो रहे हैं। इन सभी का ये मानना है कि जिस उम्र में इस छोटे से बच्चे को खेलना और पढ़ाई करना चाहिए, उस उम्र में वो मिट्टी के बर्तन बना रहा है।

पढ़ें :- Viral Video : आइसक्रीम वाले के नखरे पर भारी पड़ी बच्‍ची की ये तरकीब, ऐसे सिखाया सबक

पढ़ें :- Desi Jugad video: अपनी गाय को घुमाने का शख्स ने निकाला गजब रास्ता, देखते ही सर पकड़ लेंगे आप

वायरल वीडियो (Viral Video)  को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा (IPS officer Rupin Sharma) ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- दीवाली (Diwali)   पर मुझे याद रखा… वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा सा बच्चा चाक पर बड़ी खूबसूरती से मिट्टी के दीए बना रहा है। उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे मिट्टी के बर्तन बनाने का काफी अनुभव है, लेकिन इस वीडियो ने हर किसी को भावुक कर दिया है।

इस वीडियो को अब तक लगभग चार हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- गरीबी कुछ भी करवाती है। दूसरे यूजर ने लिखा- कला आपको भूख से मरने नहीं देगी। किसी भी प्रकार की विपत्ति में बच्चे को जीवित रहने के लिए भीख मांगने की आवश्यकता नहीं होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...