1. हिन्दी समाचार
  2. कांवड़ यात्रा में DJ और माइक पर नहीं लगेगा प्रतिबंध, लेकिन बजेंगे सिर्फ भजनः CM योगी

कांवड़ यात्रा में DJ और माइक पर नहीं लगेगा प्रतिबंध, लेकिन बजेंगे सिर्फ भजनः CM योगी

Dj And Mike Will Not Ban During Kanwar Yatra Cm Yogi Adityanath

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अधिकारियों को 16 जुलाई से निकलने वाली कांवड़ यात्रा की तैयारी शुरू करने का आदेश दिया है। कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर प्रतिबंध नहीं लगेगा, लेकिन सिर्फ भजन ही बजेंगे। उन्होंने कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी डीएम तथा एसपी/एसएसपी को हर जगह पर सुरक्षा-व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने का कड़ा निर्देश दिया।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान इस बार भी डीजे व माइक के प्रयोग पर प्रतिबंध नहीं होगा। लेकिन सिर्फ डीजे पर भजन बजाने की ही अनुमति होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करायेंगे कि डीजे पर फिल्मी और अश्लील गाने न बजाये जायें। इसके साथ ही डीजे की ध्वनि मानक से अधिक न हो।

कांवड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों की सुरक्षा की निगरानी हेलीकॉप्टर से करने के साथ ही, उन पर पुष्प वर्षा करने की बात भी कही गई है। सीएम योगी ने यह भी कहा कि कुछ लोग माहौल बिगाड़ने की लगातार साजिश रच रहे हैं, इनकी मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है। कांवड़ यात्रा के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले और मंडल के पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...