अमेठी: ‘डीजे वाले बाबू’ ने चलाया गाना, सूचना पर आ धमकी पुलिस और फिर…

अमेठी: 'डीजे वाले बाबू' ने चलाया गाना, सूचना पर आ धमकी पुलिस और फिर...
अमेठी: 'डीजे वाले बाबू' ने चलाया गाना, सूचना पर आ धमकी पुलिस और फिर...

अमेठी: डीजे वाले बाबू को पुलिस व प्रशासन के अनुमति बिना गाना बजाना बड़ा महंगा पड़ गया। शुकुलबाज़ार पुलिस ने ऐसे सात डीजे संचालको के खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। उनके पूरे डीजे सिस्टम को वाहन समेत जब्त कर लिया है।

पुलिस व प्रशासन के बिना अनुमति के डीजे एवं अन्य साउंड सिस्टम के माध्यम से ऊंची आवाज में गाना बजाना कर कोलाहल किया तो ऐसे लोगों पर प्रशासन की पैनी नजर है। क्योंकि इस समय स्कूली बच्चों की परीक्षा चल रही है, जिसके चलते छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है यदि गाना बजाना करना भी है तो पुलिस व प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ेगी रात दस बजे के बाद गाना बजाया तो और कड़ी कार्रवाई होगी। इसके लिए कलेक्टर एवं एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को सख्त आदेश दे दिया है पकड़े गए तो उनके खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई तय है।

{ यह भी पढ़ें:- शोहदे के डर से स्कूल छोड़ा, फिर भी तंग करना नहीं छोड़ा, दे रहा अपहरण की धमकी }

क्या है मामला-

शुकुलबाज़ार पुलिस ने रविवार की रात थाना क्षेत्र में बिना अनुमति तेज डीजे बजाने पर कई संचालको के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है साथ ही डीजे भी कब्जे में लेकर सीज कर दिया पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए पिकअप समेत डीजे को थाने में सीज कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मायके वालों ने कहा- 'मर्डर है ये' }

दरअसल, ये मामला शुकुलबाज़ार थाना के अलग अलग जगहों का है जहाँ रविवार को मगलोत्सव कार्यक्रम में कई जगहों पर डीेजे बज रहा थे तेज डीजे बजने पर किसी ने पुलिस को सूचना दे दी इस पर थानाध्यक्ष शुकुलबाज़ार अरविंद तिवारी पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और अलग अलग जगहों पर बज डीजे को तत्काल बंद कराते हुए काफी खरी खोटी सुनाइ और बाद में सात पिकअप समेत डीजे को कब्जे में लेकर पुलिस कोतवाली पहुंच गई। वहां पुलिस ने डीजे सीज कर संचालको पर मामला दर्ज कर दिया।

तत्काल होगी कार्यवाही-

थानाध्यक्ष शुकुलबाज़ार अरविंद तिवारी ने बताया कि स्कूली बच्चों के पेपर चल रहे हैं धारा 144 प्रभावी है तेज ध्वनि से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है बिना अनुमति और तेज डीजे बजने की सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

{ यह भी पढ़ें:- मिशन 2019: यूपी में आज आमने—सामने होंगे अमित शाह और राहुल गांधी }

रिपोर्ट-दिलीप तिवारी

अमेठी: डीजे वाले बाबू को पुलिस व प्रशासन के अनुमति बिना गाना बजाना बड़ा महंगा पड़ गया। शुकुलबाज़ार पुलिस ने ऐसे सात डीजे संचालको के खिलाफ कोलाहल अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। उनके पूरे डीजे सिस्टम को वाहन समेत जब्त कर लिया है। पुलिस व प्रशासन के बिना अनुमति के डीजे एवं अन्य साउंड सिस्टम के माध्यम से ऊंची आवाज में गाना बजाना कर कोलाहल किया तो ऐसे लोगों पर प्रशासन की पैनी नजर है। क्योंकि इस समय स्कूली…
Loading...