डीएम ने दिये बिजनौर पुस्तकालय समिति की बैठक में किराया बढ़ाने के निर्देश

बिजनौर। जिलाधिकारी जगत राज ने दोपहर 12 बजे कलैक्ट्रेट सभागार में आयोजित बिजनौर पुस्तकालय समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए निर्देश दिये कि संस्था को वित्तीय रूप से सशक्त करने के लिए उसकी सम्पत्तियों दुकानों, नेत्र चिकित्सालय तथा बिजनौर क्लब बिजनौर के किराये में वृद्वि की जाए। उन्होनें व्यक्तिगत संस्था वरिष्ठ नागरिक समिति बिजनौर द्वारा पुस्तकालय भवन में फिजियो थेरेपी सेन्टर चलाने के विरूद्व संस्था द्वारा सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए सेन्टर संचालन न करने के निर्देश दिये।




इस अवसर पर उन्होनें पुस्तकालय के दुकानों का किराया 55 रूपये वर्ग फिट तथा कॉर्नर की दुकान का किराया 60 रूपये प्रति वर्ग स्कायर फिट निर्धारित करने के निर्देश दिये। इसी के साथ उन्होंने नेत्र चिकित्सालय का मासिक किराया 500 रूपये तथा बिजनौर क्लब का किराया पांच हजार रूपये वसूल करने का अनुमोदन किया। उन्होनें यह भी निर्देश दिये कि पुस्तकालय के भीतर लगे सभी होर्डिग्ंस को तत्काल हटाने के लिए समिति संबंधित को नोटिस जारी करे और पुस्तकालय में महिला एवं आगंतुकों के लिए शौचालय का निमार्ण भी अपने फण्ड से कराये।




उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि दुकानों का किराया बढ़ाने से पूर्व समिति स्वयं दुकानों की मरम्मत का कार्य कराये तत्पश्चात दुकानदारों से बढ़ा हुआ किराया वसूले। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी मदन सिंह गब्र्याल, उप जिलाधिकारी सदर अनुज सिंह के अलावा बिजनौर पुस्तकालय संस्था के पदाधिकारी एंव सभी सदस्य मौजूद थे।

बिजनौर से शहजाद अंसारी की रिपोर्ट