1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बस्ती में BJP नेता की हत्या के बाद DM-SP हटाए गए, शासन ने 13 IAS, तीन IPS और चार PCS बदले

बस्ती में BJP नेता की हत्या के बाद DM-SP हटाए गए, शासन ने 13 IAS, तीन IPS और चार PCS बदले

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। बस्ती में एपीएन पीजी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और भाजपा नेता कबीर की हत्या के बाद बवाल के चलते वहां की डीएम माला श्रीवास्तव व एसपी पंकज कुमार को हटा दिया गया है। बस्ती में छात्रनेता की हत्या के साथ ही मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद भी हुआ था। इसके साथ ही राज्य सरकार ने शुक्रवार की देर रात 13 आईएएस, तीन आईपीएस व चार वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें पांच जिलों के डीएम व दो जिलों के एसपी बदले गए हैं।

आपको बता दें कि बस्ती में भाजपा नेता आदित्य नारायण उर्फ कबीर तिवारी की हत्या के बाद हुए बवाल को सरकार ने गंभीरता से लिया। घटना के बाद से ही डीएम व एसपी को हटाए जाने की अटकलें शुरू हो गई थीं। जिले के भाजपा नेता दोनों अफसरों की भूमिका पर लगातार उंगली उठा रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा के चुनाव प्रचार से लौटने के बाद तबादलों को मंजूरी दे दी। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक आशुतोष निरंजन को बस्ती का नया डीएम व हमीरपुर के एसपी हेमराज मीणा को बस्ती का नया एसपी बनाया गया है।

पंकज कुमार को डीजीपी मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। बस्ती की डीएम रहीं माला श्रीवास्तव को विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स के पद पर भेजा गया है। गाजियाबाद के एसपी सिटी श्लोक कुमार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया है।

सरकार ने चार अन्य जिलों के डीएम भी बदल दिए हैं। इनमें जौनपुर, बदायूं, गाजीपुर, श्रावस्ती जिले शामिल हैं। हालांकि बदायूं के डीएम दिनेश कुमार सिंह को जौनपुर व श्रावस्ती के डीएम ओम प्रकाश आर्या को गाजीपुर का डीएम बना दिया गया है। यशु रुस्तगी को श्रावस्ती, कुमार प्रशांत को बदायूं का डीएम बनाया गया है।

इसके साथ ही सीनियर पीसीएस अधिकारी कपिल सिंह को राज्य पोषण मिशन का नया निदेशक बनाया गया है। नागेंद्र शर्मा को मैनपुरी का मुख्य विकास अधिकारी, राम अछयबर को एडीएम वित्त एवं राजस्व झांसी तथा रत्न प्रिया को फर्रुखाबाद का सिटी मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...