1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. डीएमके और कांग्रेस वंशवाद व परिवारवाद की राजनीति में करते हैं भरोसा: जेपी नड्डा

डीएमके और कांग्रेस वंशवाद व परिवारवाद की राजनीति में करते हैं भरोसा: जेपी नड्डा

तमिलनाडु के इरोड में शनिवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि तमिल सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है। यहां की संस्कृति बहुत समृद्ध है। पीएम ने तमिल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गर्व की भाषा बनाया। हमारे विरोधी तमिलनाडु को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु को मुख्यधारा में लाने का काम किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

तमिलनाडु। तमिलनाडु के इरोड में शनिवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि तमिल सबसे पुरानी भाषाओं में से एक है। यहां की संस्कृति बहुत समृद्ध है। पीएम ने तमिल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गर्व की भाषा बनाया। हमारे विरोधी तमिलनाडु को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। जेपी नड्डा ने कहा कि पीएम मोदी ने तमिलनाडु को मुख्यधारा में लाने का काम किया है।

पढ़ें :- UP Election 2022: भाजपा ने तीसरे, चौथे और पांचवे चरण के प्रत्याशियों के नामों पर लगाई मुहर, जानिए किसको मिल सकता है टिकट

13वें वित्त आयोग में तमिलनाडु को केवल 94,000 करोड़ रुपये मिले, लेकिन जब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 14वां वित्त आयोग आया तो तमिलनाडु को 5.42 लाख करोड़ रुपये दिए गए। यह 4.5 गुना था। राज्य को देश में सबसे ज्यादा 11 मेडिकल कॉलेज दिए गए। जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी जी श्रीलंका में जाफना जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने बमबारी वाले घरों का दौरा किया और फिर से उन्हें संगठित किया।

उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर को भी श्रीलंका भेजा और सुनिश्चित किया कि तमिल अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं। वहीं, स्टालिन ने कभी भी करुप्पर कूटम की निंदा नहीं की। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि डीएमके और कांग्रेस लोकतंत्र में भरोसा नहीं करते हैं। वे वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति में भरोसा करते हैं। वे भ्रष्टाचार में भरोसा करते हैं। डीएमके और कांग्रेस 2-जी, 3-जी, 4-जी और जीजा जी के लिए जाने जाते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि 2-जी का मतलब मारन परिवार की दो पीढ़ी का भ्रष्टाचार, 3-जी का मतलब स्टालिन परिवार का तीन पीढ़ी का भ्रष्टाचार, 4-जी का मतलब कांग्रेस-गांधी परिवार का 4 पीढ़ी का भ्रष्टाचार है।

 

पढ़ें :- Punjab Election 2022: 65 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BJP, नड्डा बोले-पंजाब में मजबूत सरकार की जरूरत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...