1. हिन्दी समाचार
  2. सब्जियों के साथ-साथ कोरोना न ले आएं घर, इन उपायों से दूर होगा कोविड-19

सब्जियों के साथ-साथ कोरोना न ले आएं घर, इन उपायों से दूर होगा कोविड-19

Do Not Bring Corona Along With Vegetables At Home These Measures Will Remove Virus

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने जितना कहर ढाया है उस कहर ने सबको खौफजदा कर दिया है। खौफ का आलम ये है कि लोग सब्जियां खाने से भी डरने लगे हैं। लोगों को डर है कि सब्जियां कई हाथों से होकर उन तक पहुंचती हैं इसलिए कहीं सब्जियों के साथ-साथ वह घर में कोरोना संक्रमण न ले आएं। सब्जियों और कोरोना वायरस के संबंध को लेकर सवालों के साथ-साथ जवाब भी सामने आ रहे हैं।

पढ़ें :- आत्मविश्वास, सकरात्मकता के साथ पूरी दुनिया के लिए करोड़ो भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं

इस बारे में कई फूड एक्सपर्ट का कहना है कि सब्जियों को संक्रमण से बचाने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जैसे कि जब आप बाजार जाएं तो हाथों को सैनिटाइज कर ग्लव्स पहनकर जाएं, सब्जियों को कपड़े के थैले में लाएं, थैले को हाथ न लगाएं। साथ ही सब्जी वाले से सीधा थैले में सब्जियां डलवाएं। यानि थैले में डालने तक आप सब्जियों को न छुएं। जब सब्जियां घर ले आएं तो उन्हें अवश्य धोएं।

सब्जियों और फलों को पहले नमक डालकर गर्म पानी से धोएं तथा नमक के स्थान पर बेकिंग सोडे का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। एक्सपर्ट का कहना है कि छिलका सहित खाने वाले फलों को एक घंटे तक पानी में भिगोएं, ,अगर सब्जियां अच्छी हैं तो उन्हें कुछ देर धूप में भी रख सकते हैं। सब्जी को एक दिन बाद बनाने का प्रयास करें, सब्जी धोने से पहले और सब्जी धोने के बाद हाथों को साबुन से धोएं। दरअसल कोरोना को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि इससे डरने की नहीं सावधानी बरतने की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...