महिलाएं भूलकर भी चेहरे पर ना लगाएं ये 7 चीजें

अक्सर सुंदरता के लिए महिलाएं कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करती हैं और कई महिलाएं तो घर की कुछ आम चीजों को अपने चेहरे पर लगाती है। जिससे उन्हें विश्वास होता है घर की कुछ चीजें उनके चेहरे पर निखार ला सकती है लेकिन अगर आप भी बिना किसी सलाह के इन 7 चीजों को चेहरे पर लगाती हैं तो दुविधा में फंस सकती हैं।

Do Not Forget About Women Do Not Put Them On The Face :

कभी ना लगाएं ये चीजें:

सिरका: शायद कुछ महिलाएं नहीं जानती होगी कि सिरके में एसिड मिला होता है जिसे डायरेक्ट लगाने पर चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है इसलिए सिरके में पानी मिलाकर ही चेहरे पर लगाएं।

बियर: कुछ महिलाएं बियर को चेहरे के लिए गुणकारी समझती है तो आप भूल रही हैं कि बियर में ऐसे एसिडिक मिले हुए होते हैं जो आपके चेहरे की चमक उतार देते हैं। इससे पिंपल भी निकलने लगते हैं।

बेकिंग सोडा: कई महिलाएं चेहरे की सुंदरता के लिए बेकिंग सोड़ा लगाती हैं बेकिंग सोड़ा के ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर दरार जैसे निशान आने लगते हैं।

पुदीना: घरेलू नुस्खों में पुदीना को चेहरे पर लगाने से चेहरा लाल तो हो सकता है लेकिन ज्यादा लगाने से सांवलापन भी बहुत जल्दी आता है।

टूथपेस्ट: अक्सर आपने देखा होग लोग पिंपल्स पर टूथपेस्ट लगाते हैं लेकिन शायद आप नहीं जानते हैं कुछ समय बाद टूथपेस्ट से ही चेहरे पर झुर्रियां आने लगती  हैं।

बॉडी लोशन: इसमें मौजूद कुछ कैैमिकल्स चेहरे की स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए चेहरे पर हमेशा फेस क्रीम ही लगाना चाहिए।

वेसलीन: वेसलिन को चेहरे पर लगाने से स्किन पर रोम छिद्र बंद होते हैं इसलिए वेसलिन को चेहरे पर लगाने से बचकर फटी हुई एड़ियों पर ही लगाना चहिए।

अक्सर सुंदरता के लिए महिलाएं कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करती हैं और कई महिलाएं तो घर की कुछ आम चीजों को अपने चेहरे पर लगाती है। जिससे उन्हें विश्वास होता है घर की कुछ चीजें उनके चेहरे पर निखार ला सकती है लेकिन अगर आप भी बिना किसी सलाह के इन 7 चीजों को चेहरे पर लगाती हैं तो दुविधा में फंस सकती हैं। कभी ना लगाएं ये चीजें: सिरका: शायद कुछ महिलाएं नहीं जानती होगी कि सिरके में एसिड मिला होता है जिसे डायरेक्ट लगाने पर चेहरे को नुकसान पहुंच सकता है इसलिए सिरके में पानी मिलाकर ही चेहरे पर लगाएं। बियर: कुछ महिलाएं बियर को चेहरे के लिए गुणकारी समझती है तो आप भूल रही हैं कि बियर में ऐसे एसिडिक मिले हुए होते हैं जो आपके चेहरे की चमक उतार देते हैं। इससे पिंपल भी निकलने लगते हैं। बेकिंग सोडा: कई महिलाएं चेहरे की सुंदरता के लिए बेकिंग सोड़ा लगाती हैं बेकिंग सोड़ा के ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर दरार जैसे निशान आने लगते हैं। पुदीना: घरेलू नुस्खों में पुदीना को चेहरे पर लगाने से चेहरा लाल तो हो सकता है लेकिन ज्यादा लगाने से सांवलापन भी बहुत जल्दी आता है। टूथपेस्ट: अक्सर आपने देखा होग लोग पिंपल्स पर टूथपेस्ट लगाते हैं लेकिन शायद आप नहीं जानते हैं कुछ समय बाद टूथपेस्ट से ही चेहरे पर झुर्रियां आने लगती  हैं। बॉडी लोशन: इसमें मौजूद कुछ कैैमिकल्स चेहरे की स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए चेहरे पर हमेशा फेस क्रीम ही लगाना चाहिए। वेसलीन: वेसलिन को चेहरे पर लगाने से स्किन पर रोम छिद्र बंद होते हैं इसलिए वेसलिन को चेहरे पर लगाने से बचकर फटी हुई एड़ियों पर ही लगाना चहिए।