1. हिन्दी समाचार
  2. भूल कर न होने दें घर मे 5 गलतियां, वरना नहीं टिकेगी आपके पास लक्ष्मी

भूल कर न होने दें घर मे 5 गलतियां, वरना नहीं टिकेगी आपके पास लक्ष्मी

Do Not Forget To Make 5 Mistakes In The House Otherwise You Will Not Have Lakshmi

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में कई बार कुछ ऐसी गतिविधियां होती हैं जिस पर हम ध्यान नहीं देते हैं परन्तु यही अनदेखी हानि तथा समस्यां का कारण बन जाती है।

पढ़ें :- नई नवेली दुल्हन नेहा कक्कड़ का सोशल मीडिया पर ऐलान, इंस्टा पर बदला...

आज हम आपको ऐसे कई सामानों के बारे में बताएंगे जिनके घर में होने पर धन तथा सुख में कमी आती है। साथ ही घर में कबूतरों का घोंसला बनाना वास्तु विज्ञान के मुताबिक अशुभ निशान माना जाता है। माना जाता है इससे घर पर बड़ी समस्यां आती है। आइये जानतें हैं ऐसे संकेतों के बारे मे…

अशुभ होने का संकेत 

  • साथ ही मधुमक्खी या ततैया घर में छत्ता लगाए तो इसे हटा दें। इनका घर में होना अशुभ संकेत होता है। इसका कारण यह भी है कि इनकी वजह से कई बार बड़ी दुर्घटनाएं हो जाती हैं।

  • मकड़ी का जाला घर में नहीं लगने देना चाहिए। वास्तु विज्ञान के मुताबिक, इससे उलझन तथा दिक्क़तें बढ़ती है।
  • इसके साथ-साथ घर में जहां दर्पण अथवा टूटा शीशा हो तो उसे घर से बाहर कर दें। वास्तु विज्ञान के मुताबिक इससे नेगेटिव ऊर्जा का संचार बना रहता है।
  • वही घर में चमगादड़ का प्रवेश शुभ नहीं माना गया है। वास्तु विज्ञान के मुताबिक घर में चमगादड़ का आना सूनेपन का संकेत है। इसका अर्थ घर में रहने वाले सदस्य घर छोड़कर जा सकते हैं अथवा घर में कुछ बुरा हो सकता है।

  • साथ ही घर की छत पर कबाड़ तथा बेकार के सामानों को नहीं रहने दें, तथा पूजा घर में बासी फूल को एकत्रित करके नहीं रखें। घर में खराब वृक्ष बिजली के यंत्रों को नहीं रहने देना चाहिए। इसके साथ ही इन सभी चीजों का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन ने निकाली कई पदों पर भर्ती, अप्लाई करने की ये है लास्ट डेट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...