1. हिन्दी समाचार
  2. स्त्रियां भूलकर भी न करें ये काम, घर में हो सकता है भूतों का साया

स्त्रियां भूलकर भी न करें ये काम, घर में हो सकता है भूतों का साया

Do Not Forget Women This Work Can Be Done At Home

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: ज्योतिषशास्त्र को हमारे प्रचीन शास्त्रों का महान परिशोध माना जाता है। यह हमारे जीवन को अत्यधिक प्रभावित करता है। इसमें हर कार्य के लिए उचित समय निर्धारित किया गया है जिसके उनुसार कार्य न करने पर जीवन पर बुरे प्रभाव पड़ते हैं, जो हमारे साथ-साथ हमारे परिवार को भी संकट में डाल सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि, रात के समय स्त्रियों को ये काम कभी नहीं करने चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं.

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

भूलकर भी न करें सेंट का प्रयोग
महिलाओं को परफ्यूम और सेंट लगाने का शौक इतना ज्यादा होता है कि वह रात्रि में सोते समय भी इसका प्रयोग करती हैं. परफ्यूम का प्रयोग केवल दिन में ही करना चाहिए. रात्रि के समय किसी भी प्रकार की तेज खुशबू वाले इत्र या परफ्यूम का प्रयोग करने से हम नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव में आ जाते हैं. सोने से पहले हमेशा हाथ-पांव धोकर भगवान का ध्यान करना चाहिए. इससे आप बुरी शक्तियों के प्रभाव में नहीं आते.

सोते समय बालों को अवश्य बांध लें

महिलाओं और लड़कियों को रात के समय खुले बालों से नहीं सोना चाहिए. बाल खोलकर सोने से आप बुरी शक्तियों के प्रभाव में आ सकते हैं. इस बात की सलाह घर के बुजुर्ग भी घर की लड़कियों, महिलाओं को देते हैं. रात से समय न केवल महिलाओं को अपनी चोटी को बांधकर सोना चाहिए.

श्मशान से रहे दूर

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

रात के समय कभी भी कब्रिस्तान और श्मशान के पास से गुजरने वाले रास्ते से नहीं आना-जाना चाहिए. रात के समय ऐसी जगहों पर बुरी शक्तियां और भूत-प्रेत का वास होता है. जो व्यक्ति अपने प्रभाव में बना लेती हैं, जो आपके खुशहाली जीवन को बर्बाद कर सकती हैं.

चौराहे पर रखी किसी भी वस्तु को न छुएं

यहां पर चार सड़कों का आपस में मिलाव होता है उसे चौराहा कहते हैं. रात के समय चौराहे पर कई प्रकार के जादू-टोने और टोटके किए जाते हैं जिससे वहां पर नकारात्म शक्तियों का प्रभाव रहता है. और खासकर रात के समय इसका प्रभाव पढ़ जाता है. जो लोग ऐसा नहीं करते उनकी जीवन बुरी शक्तियों के प्रभाव से पड़ सकता है.

भूलकर भी न फोड़े नारियल

धार्मिक कार्यों और मंदिरों में पूजा-पाठ के लिए केवल पुरुष ही नारियल को फोड़ते है. कभी भी आपने किसी महिला को नारियल फोड़ते हुए नहीं देखा होगा. शास्त्रों के अनुसार महिला को किसी भी शुभ कार्य में नारियल नहीं फोड़ना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है.

पढ़ें :- सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, वैक्सीनेशन कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से करें क्रियान्वित

महिलाएं बजरंगबली की पूजा न करें

हिंदू धर्म में बजरंबली की पूजा बाल ब्रह्मचारी भगवान के रूप में जाती है हनुमान जी महिलाओं का सम्मान करते हैं, उनको माता मानते हैं. शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को कभी भी हनुमान जी का स्पर्श नहीं करना चाहिए.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...