जानिये क्यों बेड पर बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाते हैं मर्द ?

landscape

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में आदमी का लाइफस्‍टाइल एकदम से बदलकर रह गया है। टेक्‍नोलॉजी ने हमारे आसपास का सारा लाइफस्‍टाइल बदलकर रख दिया हैं। न सिर्फ ईटिंग हैबिट बदली है बल्कि सेक्‍स लाइफ पर भी इसका असर देखने को मिलता है। बदलते लाइफस्टाइल के कारण पुरूष, इन दिनों बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। जिसके कारण महिलाओं को गर्भधारण करने में परेशानी होती है। हांलाकि मार्केट में ऐसी हज़ारों दवाइयों की भरमार है जो, आपके काम आ सकती हैं। लेकिन आखिर दवाइयों पर आप कब तक निर्भर रहेंगे? इसके लिये जरुरी है कि आप इसका असली कारण जान लें…

बहुत ज्यादा पाने की लालसा: शिक्षा और कॅरियर में बहुत ज्यादा पाने की इच्छा पुरूषों को बेदम कर देती है। वे इसी में लगे रहते हैं कि उन्हें सबसे आगे निकलना है। लेकिन इन सबमें वे सबकुछ खो देते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- इस उम्र में शराब पीने से जा सकती है आपकी याद्दाश्त }

धूम्रपान, शराब या ड्रग्‍स का सेवन: इन तीनों ही गंदी लतों से हजारों, लाखों लोगों की जिंदगी चली गई है और सैकड़ों लोगों का घर बर्बाद हो गया। यही नहीं इसकी लत से स्पर्म काउंट भी कम हो जाते हैं।

तनाव: तनाव, व्यक्ति को खोखला बना देता है। इन दिनों हर किसी को तनाव सबसे ज्यादा होता है। ऐसे में उनका जीवन बेकार होता जा रहा है और सेक्स लाइफ पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

{ यह भी पढ़ें:- तो इसलिए लड़कियों के होंठ को देखते है लड़के ! }

बेकार जीवनशैली: जिन पुरूषों की जीवनशैली बेकार होती है वे कभी भी स्वस्थ जीवन की आशा न ही रखें तो बेहतर होगा। अन्यथा उन्हें भरसक प्रयास करने की आवश्यकता है।

X-रेटेड स्टफ को बहुत ज्यादा देखना: अगर कोई पुरूष बहुत ज्यादा पोर्न फिल्म देखता है या उसे हर पल सिर्फ सेक्स या रोमांस ही अच्छा लगता है तो उसकी रियल लाइफ पर भयानक असर पड़ सकता है। उसे सच में अपने पार्टनर के साथ कभी अच्छा नहीं लगेगा।

{ यह भी पढ़ें:- सिर्फ इंडियन कपल्स ही करते हैं शादी की पहली रात ये काम ! }

आजकल भागदौड़ भरी जिंदगी में आदमी का लाइफस्‍टाइल एकदम से बदलकर रह गया है। टेक्‍नोलॉजी ने हमारे आसपास का सारा लाइफस्‍टाइल बदलकर रख दिया हैं। न सिर्फ ईटिंग हैबिट बदली है बल्कि सेक्‍स लाइफ पर भी इसका असर देखने को मिलता है। बदलते लाइफस्टाइल के कारण पुरूष, इन दिनों बिस्तर पर अपने पार्टनर के साथ बेहतर परफॉर्म नहीं कर पाते हैं। जिसके कारण महिलाओं को गर्भधारण करने में परेशानी होती है। हांलाकि मार्केट में ऐसी हज़ारों दवाइयों की भरमार है…
Loading...