1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. पीएम मोदी की बायोपिक पर नहीं लगेगी रोंक, दिल्ली हाइकोर्ट में खारिज हुई याचिका

पीएम मोदी की बायोपिक पर नहीं लगेगी रोंक, दिल्ली हाइकोर्ट में खारिज हुई याचिका

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म नरेन्द्र मोदी की रिलीज पर रोंक नहीं लगेगी। ये फिल्म आमामी पांच अक्टूबर को रिलीज हो रही है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनावों को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में इस फिल्म की ​रिलीज पर रोंक लगाने के लिए याचिका दाखिल हुई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया।

बता दें कि चीफ जस्टिस राजेन्द्र मेनन और जस्टिस अनूप जयराम भम्भानी की बेंच में इस मामले की सुनवाई हुई। याचिकाकर्ता का तर्क था कि 17वें आम चुनाव के दौरान फिल्म की रिलीज होने की स्थिति में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन होगा। इसलिए चुनाव के नतीजे आने के बाद इस फिल्म को रिलीज किया जाए। फिल्म में विवेक ओबेरॉय, नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहे हैं।

बताते चलें कि इस याचिकाकर्ता के साथ देश के कई राजनैतिक दलों ने भी फिल्म की रिलीज पर रोंक लगाने को कहा था। मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने ​इस मामले की निर्वाचन आयोग में भी शिकायत की थी। पीएम नरेंद्र मोदी में एक साधारण परिवार से प्रधानमंत्री बनने तक मोदी के जीवन के अहम राजनीतिक पड़ाव को दिखाया गया है। पिछले दिनों फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...