क्या आप जानते हैं यौन जीवन से जुडी ये रोचक बातें

romantic-couple2

एक वैवाहिक जीवन में यौन सम्बन्ध का अपना महत्व है। वैसे भी प्रकृति ने सभी कार्य को ठीक ढंग से पूरा करने के लिए किसी न किसी साधन की व्यवस्था की है जिसके द्वारा हम उस कार्य को पूरा करते हैं। इनमें से कुछ कार्य तो ऐसे होते हैं जो प्रकृति के अनुसार अपने आप चलते रहते हैं।

Do You Know These Interesting Things Related To Sexual Life :

ये है कुछ रोचक बातें:

इच्छा तथा उत्तेजना: हर स्त्री के शरीर में बहुत से कामोत्तेजक अंग होते हैं जिनको हल्का-सा छूने से या सहलाने से ही स्त्री के अंदर यौन उत्तेजना जाग उठती है।

सम्बन्ध क्रिया: शारीरिक सम्बन्धों द्वारा भोगा गया आनन्द ही सम्भोग है। इसमें सेक्स का आनन्द स्त्री-पुरुष को समान रूप से प्राप्त होना आवश्यक है।

पति-पत्नी के संबन्ध: संबन्ध एक ऐसी चीज है जिसके बहाव में इंसान सब कुछ भूल जाता है और शादी के बाद जब सेक्स का तूफान उठता है तो पति-पत्नी कहां क्या कर रहे हैं यह भी उन्हें ध्यान में नहीं रहता है।

समाज में महत्व: मानव एक सामाजिक प्राणी है और समाज में उसका अस्तित्व होना जरुरी है। वह समाज में रहकर ही अच्छी व बुरी आदतें भी सीखता है।

एक वैवाहिक जीवन में यौन सम्बन्ध का अपना महत्व है। वैसे भी प्रकृति ने सभी कार्य को ठीक ढंग से पूरा करने के लिए किसी न किसी साधन की व्यवस्था की है जिसके द्वारा हम उस कार्य को पूरा करते हैं। इनमें से कुछ कार्य तो ऐसे होते हैं जो प्रकृति के अनुसार अपने आप चलते रहते हैं।ये है कुछ रोचक बातें:इच्छा तथा उत्तेजना: हर स्त्री के शरीर में बहुत से कामोत्तेजक अंग होते हैं जिनको हल्का-सा छूने से या सहलाने से ही स्त्री के अंदर यौन उत्तेजना जाग उठती है।सम्बन्ध क्रिया: शारीरिक सम्बन्धों द्वारा भोगा गया आनन्द ही सम्भोग है। इसमें सेक्स का आनन्द स्त्री-पुरुष को समान रूप से प्राप्त होना आवश्यक है।पति-पत्नी के संबन्ध: संबन्ध एक ऐसी चीज है जिसके बहाव में इंसान सब कुछ भूल जाता है और शादी के बाद जब सेक्स का तूफान उठता है तो पति-पत्नी कहां क्या कर रहे हैं यह भी उन्हें ध्यान में नहीं रहता है।समाज में महत्व: मानव एक सामाजिक प्राणी है और समाज में उसका अस्तित्व होना जरुरी है। वह समाज में रहकर ही अच्छी व बुरी आदतें भी सीखता है।