क्या कनिका के बारे में आप जानते हैं ये बातें?

868966929491dc7d25290bdb415a42bc_L

मुंबई: हाल ही में कोरोनावायरस से संक्रमित हुई गायिका कनिका कपूर को लंदन से लौटने के बाद आसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हिदायतों को दरकिनार करते हुए लखनऊ में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी की। उनके इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये के लिए नेटिजन्स उनकी बहुत आलोचना कर रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया का एक वर्ग ऐसा भी है जो उनका समर्थन कर रहा है।

Do You Know These Things About Kanika :

भारतीय शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षित कनिका बॉलीवुड की एक लोकप्रिय गायिका हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण लखनऊ में हुआ। 18 साल की छोटी उम्र में, उसने शादी कर ली और 1997 में अपने पति राज चंडोक के साथ रहने लंदन चली गईं। दोनों की मुलाकात कनिका के चचेरे भाई की शादी में हुई थी। तीन बच्चों के पैदा होने के बाद दोनों का तलाक हो गया और कनिका वापस देश आ गई।

उन्होंने 2012 में ‘जुगनी जी’ गीत के साथ अपना गायन शुरू किया। यह गाना पाकिस्तानी सूफी गीत ‘अलिफ अल्लाह’ का रीमिक्स संस्करण था। सही मायने में 2014 में सनी लियोन-स्टारर ‘रागिनी एमएमएस 2’ के गाने ‘बेबी डॉल’ से प्रसिद्धि मिली। बाद में उन्होंने ‘चिट्टियां कलाइयां’ और ‘लवली’ जैसे चार्टबस्टर गाने गाए।

कनिका ने पूर्व में कहा था, “मैं शिकायत नहीं करती हूं, और चीजों को हल करने का एक तरीका खोजने की कोशिश करती हूं। अंत में जब मैं हार मानने की कगार पर थी, भगवान ने मुझे ‘बेबी डॉल’ गाने का अवसर दिया। तो हां, तब मेरे पास हार मानने का कोई कारण नहीं था।”

एक समय ऐसा भी आया जब कनिका ने अपनी जिंदगी खत्म करने की सोची। गायिका ने कहा, “ऐसा तब होता है जब आपके पास पैसे नहीं होते हैं, एक बुरे तलाक से गुजर रहे हैं, और वकील आपको निचोड़ रहे हैं। इसके अलावा आपके तीन बच्चे हैं, जिन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है, क्योंकि आपने फीस का भुगतान नहीं किया है।”

उन्होंने आगे कहा, “फिर, आप बीमार पड़ जाते हैं। आप महसूस करते हैं कि कुछ भी नहीं बचा है। लेकिन, उस समय, मुझे अपनी मां, मेरे भाई और कुछ दोस्तों का बहुत समर्थन मिला।”

मुंबई: हाल ही में कोरोनावायरस से संक्रमित हुई गायिका कनिका कपूर को लंदन से लौटने के बाद आसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हिदायतों को दरकिनार करते हुए लखनऊ में अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पार्टी की। उनके इस गैर-जिम्मेदाराना रवैये के लिए नेटिजन्स उनकी बहुत आलोचना कर रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया का एक वर्ग ऐसा भी है जो उनका समर्थन कर रहा है। भारतीय शास्त्रीय संगीत में प्रशिक्षित कनिका बॉलीवुड की एक लोकप्रिय गायिका हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण लखनऊ में हुआ। 18 साल की छोटी उम्र में, उसने शादी कर ली और 1997 में अपने पति राज चंडोक के साथ रहने लंदन चली गईं। दोनों की मुलाकात कनिका के चचेरे भाई की शादी में हुई थी। तीन बच्चों के पैदा होने के बाद दोनों का तलाक हो गया और कनिका वापस देश आ गई। उन्होंने 2012 में 'जुगनी जी' गीत के साथ अपना गायन शुरू किया। यह गाना पाकिस्तानी सूफी गीत 'अलिफ अल्लाह' का रीमिक्स संस्करण था। सही मायने में 2014 में सनी लियोन-स्टारर 'रागिनी एमएमएस 2' के गाने 'बेबी डॉल' से प्रसिद्धि मिली। बाद में उन्होंने 'चिट्टियां कलाइयां' और 'लवली' जैसे चार्टबस्टर गाने गाए। कनिका ने पूर्व में कहा था, "मैं शिकायत नहीं करती हूं, और चीजों को हल करने का एक तरीका खोजने की कोशिश करती हूं। अंत में जब मैं हार मानने की कगार पर थी, भगवान ने मुझे 'बेबी डॉल' गाने का अवसर दिया। तो हां, तब मेरे पास हार मानने का कोई कारण नहीं था।" एक समय ऐसा भी आया जब कनिका ने अपनी जिंदगी खत्म करने की सोची। गायिका ने कहा, "ऐसा तब होता है जब आपके पास पैसे नहीं होते हैं, एक बुरे तलाक से गुजर रहे हैं, और वकील आपको निचोड़ रहे हैं। इसके अलावा आपके तीन बच्चे हैं, जिन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है, क्योंकि आपने फीस का भुगतान नहीं किया है।" उन्होंने आगे कहा, "फिर, आप बीमार पड़ जाते हैं। आप महसूस करते हैं कि कुछ भी नहीं बचा है। लेकिन, उस समय, मुझे अपनी मां, मेरे भाई और कुछ दोस्तों का बहुत समर्थन मिला।"