डोनाल्ड ट्रंप ने कैलिफोर्निया में आपातकाल का ऐलान किया

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लॉस एजेंलिस के जंगलों में लगी भीषण आग में आसपास की कई पहाड़ियों के चपेट में आने के बाद शुक्रवार को कैलिफोर्निया में आपातकाल का ऐलान कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, इस महीने के शुरुआत में जंगल में लगी आग से बनी आपात स्थितियों के मद्देनजर बचाव कार्यो में संघीय सरकार मदद करेगा।

Donald Trump Announced The Emergency In California :

इसके साथ ही लॉस एंजेलिस, रीवरसाइड, सैन डियागो और वेंतुरा काउंटी सहित प्रभावित क्षेत्रों के लिए संघीय आपात कोष भी जारी होगा। ट्रंप के इस ऐलान से एक दिन पहले कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन ने राष्ट्रपति से राज्य में आपातकाल का ऐलान करने के लिए पत्र लिखा था। जंगल में लगी आग से कुछ ही दिनों में हजारों एकड़ की संपत्ति और 439 इमारतें नष्ट हो गई हैं।

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लॉस एजेंलिस के जंगलों में लगी भीषण आग में आसपास की कई पहाड़ियों के चपेट में आने के बाद शुक्रवार को कैलिफोर्निया में आपातकाल का ऐलान कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, इस महीने के शुरुआत में जंगल में लगी आग से बनी आपात स्थितियों के मद्देनजर बचाव कार्यो में संघीय सरकार मदद करेगा। इसके साथ ही लॉस एंजेलिस, रीवरसाइड, सैन डियागो और वेंतुरा काउंटी सहित प्रभावित क्षेत्रों के लिए संघीय आपात कोष भी जारी होगा। ट्रंप के इस ऐलान से एक दिन पहले कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन ने राष्ट्रपति से राज्य में आपातकाल का ऐलान करने के लिए पत्र लिखा था। जंगल में लगी आग से कुछ ही दिनों में हजारों एकड़ की संपत्ति और 439 इमारतें नष्ट हो गई हैं।