1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कोविड-19 महामारी का दोषी ठहराया, कहा-एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कोविड-19 महामारी का दोषी ठहराया, कहा-एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

Donald Trump Blames China For Kovid 19 Epidemic Says It Will Have To Pay A Big Price

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र के नाम पर एक वीडियो जारी करते हुए चीन को कड़ी चेतावनी दी है। ट्रंप ने चीन को कोविड-19 महामारी का दोषी ठहराया है और कहा कि चीन ने दुनिया को जो कर दिया है उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। ट्रंप ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, “मुझे जो भी मिला है, मैं उसे आपके लिए भी लेना चाहता हूं और मैं इसे मुफ्त देने जा रहा हूं।

पढ़ें :- ट्रंप के प्रचार के लिए उतरीं भारतवंशी निक्की हेली, कहा-पाकिस्तान को अरबों डॉलर देना किया बंद

आपको इसके लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। यह आपकी गलती नहीं है कि यह हुआ, यह चीन की गलती थी, और चीन को इसके लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी, इस देश में जो उन्होंने किया और जो उन्होंने इस दुनिया में कर दिया है।” ट्रंप ने कहा कि उनका कोरोनावायरस संक्रमण “ईश्वर का आशीर्वाद” था क्योंकि इसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में शिक्षित किया।

पढ़ें :- भारत और चीन के बीच हो सकता है युद्ध? चीनी राष्ट्रपति ने सैनिकों को कहा-युद्ध के लिए करो तैयारी

सोमवार शाम वाल्टर रीड से लौटने के बाद इस वीडियो में ट्रंप पहली बार दिखे। वाल्टर रीड में उन्हें कोविड-19 के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। ट्रंप ने अपने कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज की तारीफ की और अमेरिकियों को “कोविड-19 के उपचार के लिए मुफ्त दवाइयां प्रदान करने का आश्वासन दिया।” बता दें कि पिछले हफ्ते, ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...