1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कोविड-19 महामारी का दोषी ठहराया, कहा-एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को कोविड-19 महामारी का दोषी ठहराया, कहा-एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्र के नाम पर एक वीडियो जारी करते हुए चीन को कड़ी चेतावनी दी है। ट्रंप ने चीन को कोविड-19 महामारी का दोषी ठहराया है और कहा कि चीन ने दुनिया को जो कर दिया है उसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी। ट्रंप ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, “मुझे जो भी मिला है, मैं उसे आपके लिए भी लेना चाहता हूं और मैं इसे मुफ्त देने जा रहा हूं।

पढ़ें :- Congress presidential Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन खारिज, जाने क्या है वजह

आपको इसके लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा। यह आपकी गलती नहीं है कि यह हुआ, यह चीन की गलती थी, और चीन को इसके लिए एक बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी, इस देश में जो उन्होंने किया और जो उन्होंने इस दुनिया में कर दिया है।” ट्रंप ने कहा कि उनका कोरोनावायरस संक्रमण “ईश्वर का आशीर्वाद” था क्योंकि इसने उन्हें बीमारी के इलाज के लिए संभावित दवाओं के बारे में शिक्षित किया।

पढ़ें :- Delhi News: अब बिना प्रदूषण सर्टिफिकेट वाले वाहनों को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, जानिए सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

सोमवार शाम वाल्टर रीड से लौटने के बाद इस वीडियो में ट्रंप पहली बार दिखे। वाल्टर रीड में उन्हें कोविड-19 के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। ट्रंप ने अपने कोरोनावायरस संक्रमण के इलाज की तारीफ की और अमेरिकियों को “कोविड-19 के उपचार के लिए मुफ्त दवाइयां प्रदान करने का आश्वासन दिया।” बता दें कि पिछले हफ्ते, ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए थे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...