1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. US: डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट आई, निकली यह बात

US: डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना वायरस टेस्ट की रिपोर्ट आई, निकली यह बात

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वायरस (Coronavirus) की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं। व्हाइट हाउस के एक चिकित्सक ने यह जानकारी दी। टेस्ट के नतीजे 24 घंटे से भी कम समय में सामने आए। राष्ट्रपति ट्रंप के चिकित्सक डॉ. सीन कॉनले ने कहा, ‘बीती रात, कोरोना वायरस टेस्ट के संबंध में राष्ट्रपति के साथ गहन चर्चा हुई। इसके बाद उन्होंने सहमति जता दी। कोरोना वायरस की रिपोर्ट आज मिली है, जो नेगेटिव है।’

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक डॉ. एंथोनी फौसी ने कहा कि देश में कोरोनो वायरस के 2,226 मामले दर्ज किए गए हैं, लेकिन अभी तक इसका प्रकोप चरम पर नहीं पहुंचा है। इस महामारी से अभी तक अमेरिका में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। उधर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अमेरिका के कई राज्यों ने आपातकाल की घोषणा कर दी है।

यात्रा पर भी लगाए प्रतिबंध

ट्रंप ने कोरोना वायरस या COVID-19 के संक्रमण के चलते सभी यूरोपीय देशों से अमेरिका की यात्रा पर 30 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। ट्रंप ने कहा, ‘इस वायरस से जुड़े नए मामलों को देश में प्रवेश से रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है, नए नियम शुक्रवार आधी रात से लागू हो गये।

यह यात्रा प्रतिबंध ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के कोरोनोवायरस को “महामारी” घोषित करने के बाद लगाया। उन्होंने कहा कि अमेरिका और दुनिया कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उसकी वैक्सीन और इलाज खोजने के लिए नीति बना रहा है। अमेरिका में अच्छे वैज्ञानिक, डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य देखभाल के उपकरण भी है।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...