GOOGLE पर कार्रवाई कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, छवि खराब करने का लगाया आरोप

GOOGLE पर कार्रवाई कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, छवि खराब करने का लगाया आरोप
GOOGLE पर कार्रवाई कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप, छवि खराब करने का लगाया आरोप

Donald Trump Googles News Service Is Rigged Against Me

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गूगल पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। जिसके चलते वो दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। ट्रम्प का कहना है कि जब से वे राष्ट्रपति बने हैं। मीडिया उनके खिलाफ खबरें चला रहा है। वहीं, उनके खिलाफ नकारात्मक खबरें सर्च करने में गूगल अहम भूमिका निभा रहा है।

यहां बता दें कि ट्रंप के निशाने पर अमेरिकी मीडिया हाउस में सीएनएन हमेशा सबसे ऊपर रहा है। लेकिन इस बार ट्रंप ने गूगल से नाराजगी जाहिर कर दी है। कुछ दिन पहले अमेरिकी वेबसाइट USA टुडे में छपी एक खबर के मुताबिक, अगर आप गूगल पर Idiot सर्च करेंगे तो सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने आएगी। इसे लेकर काफी बखेड़ा भी हुआ था।

ट्रम्प ने किए कई ट्वीट : अपने टि्वटर पोस्ट में मंगलवार को ट्रम्प ने लिखा, ‘‘ट्रम्प लिखने पर गूगल सर्च रिजल्ट में सिर्फ मेरे खिलाफ नकारात्मक खबरें दिखती हैं। यह फेक न्यू मीडिया है। दूसरे शब्दों में कंपनी मेरे और अन्य लोगों के खिलाफ हेराफेरी कर रही है, जिसमें अधिकांश खबरें नकारात्मक हैं। इनमें नकली सीएनएन सबसे अहम है। रिपब्लिकन कंजरवेटिव और निष्पक्ष मीडिया सब खत्म हो चुके हैं। ये सब अवैध हैं?

खबरें छिपाने का लगाया आरोप: दूसरे ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि 96% से भी अधिक ट्रम्प न्यूज के सर्च रिजल्ट में राष्ट्रीय वामपंथी मीडिया का हाथ है, जो काफी खतरनाक है। गूगल और अन्य कंपनियां कंजरवेटिव की आवाज दबा रहे हैं और खबरों को छिपा रहे हैं। यह अच्छी बात है। ये लोग उन चीजों को नियंत्रित कर रहे हैं, जिन्हें हम देख भी सकते हैं और नहीं भी। यह काफी गंभीर बात है, जिस पर गौर किया जाएगा।

अमेरिका के राष्ट्रपति के मीडिया और गूगल पर दिए इस बयान की सोशल मीडिया पर आलोचना भी हो रही है। अभिव्यक्ति की आजादी के समर्थकों ने इस पर राष्ट्रपति की आलोचना करते हुए कहा कि गूगल सर्च इंजन बहुत सी और चीजों पर भी निर्भर करता है, जिनमें आपकी ब्राउजिंग हिस्ट्री भी शामिल है।

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गूगल पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। जिसके चलते वो दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। ट्रम्प का कहना है कि जब से वे राष्ट्रपति बने हैं। मीडिया उनके खिलाफ खबरें चला रहा है। वहीं, उनके खिलाफ नकारात्मक खबरें सर्च करने में गूगल अहम भूमिका निभा रहा है। यहां बता दें कि ट्रंप के निशाने पर अमेरिकी मीडिया हाउस में सीएनएन…