1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. व्हाइट हाउस को डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ समारोह में नहीं होंगे शामिल

व्हाइट हाउस को डोनाल्ड ट्रंप ने छोड़ा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के शपथ समारोह में नहीं होंगे शामिल

Donald Trump Leaves White House Will Not Attend The Oath Ceremony Of The Newly Elected President

By शिव मौर्या 
Updated Date

वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप की व्हाइट हाउस से आखिरी विदाई हो गई। वहीं, आज से अमेरिका के नए राष्ट्रपति के रूप में जो बाइडन अपना कार्यभार संभालेंगे। उधर, ट्रंप नजदीकी मिलेट्री एयरबेस से उड़ान भरने के बाद ट्रंप फ्लोरिडा जाएंगे। परंपरा को तोड़ते हुए ट्रंप अपने उत्तराधिकारी जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए।

पढ़ें :- QUAD देशों की मीटिंग में जो बाइडेन और पीएम नरेंद्र मोदी होंगे शामिल

74 वर्षीय ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप व्हाइट हाउस के लॉन में बिछे एक छोटे रेड कारपेट से होते हुए मरीन वन में सवार हुए और जॉइंट बेस एंड्रयूज के लिए छोटी दूरी की उड़ान भरी, जहां से वह फ्लोरिडा के लिए एयर फोर्स वन में उड़ान भरेंगे। फ्लोरिडा में ट्रंप अपने मार-आ-लागो रिसॉर्ट में रहेंगे। वहीं नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन अमेरिकी समयानुसार बुधवार को शाम 5 बजे अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे।

ट्रंप ने जॉइंट एयर फोर्स बेस एंड्रयूज पर संभोधन करते हुए कहा कि यह अविश्वसनीय चार साल रहे हमने एक साथ में काफी कुछ काम किया। मैं अपने परिवार, दोस्तों और अपने कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं। आपके प्रयास के लिए धन्यवाद। लोगों को पता नहीं है कि इस परिवार ने कितनी मेहनत की।

 

पढ़ें :- विपक्षी नेता पर हुए जानलेवा हमले को लेकर,अमेरिका ने रूसी अधिकारियों और कंपनियों पर लगाए प्रतिबंध

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...