1. हिन्दी समाचार
  2. किम जोंग से मिलने उत्तर कोरिया पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, व्हाइट हाउस में आने का दिया न्यौता

किम जोंग से मिलने उत्तर कोरिया पहुंचे अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप, व्हाइट हाउस में आने का दिया न्यौता

Donald Trump Meets Kim Jong Un First Us President To Set Foot On North Korean Soil

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया की सीमा में प्रवेश करने वाले डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले राष्ट्रपति बन गए हैं। रविवार उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन से असैन्य क्षेत्र में मुलाकात की। इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग को व्हाइट हाउस में आने का न्यौता ​दिया है। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने किम जोंग की तारीफ भी की है। वहीं ट्रंप और किम जोंग ने इस मुलाकात को ऐतिहासिक बताया है।

पढ़ें :- हरियाणा सरकार देगी सुशासन पुरस्कार

ट्रंप ने कहा कि उत्तर कोरिया की धरती पर आना उनके लिए बेहद गर्व की बात है। वहीं, किम जोंग उन ने कहा कि यह मुलाकात डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके बेहतर रिश्तों को दर्शाते हैं। बता दें कि कुछ दिनों पूर गैर कानूनी तरीके से कोयले की खेप ले जा रहे उत्तर कोरिया के मालवाहक जहाज को अमेरिका ने सीज कर दिया था। इस पर किम जोंग ने सख्त तेवर दिखाए थे।

उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षण भी किए और किम जोंग उन ने अपनी सेना को मारक क्षमता बढ़ाने का निर्देश भी दिया। रविवार को किम जोंग उन से मुलाकात से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जाए-इन से मिले और द्विपक्षीय बातचीत की। गौरतलब है कि कुछ समय पहले अमेरिका और उत्तर कोरिया एक दूसरे को आंख दिखा रहे थे। ट्रंप ने उत्तर कोरिया को परमाणु बम से उड़ाने को धमकी दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...