1. हिन्दी समाचार
  2. डोनाल्ड ट्रंप बोले- कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका के लिए ‘गर्व’ की बात

डोनाल्ड ट्रंप बोले- कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका के लिए ‘गर्व’ की बात

Donald Trump Said Corona Virus Has The Highest Number Of Pride For America

By रवि तिवारी 
Updated Date

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यह अमेरिका के लिए गर्व की बात है कि दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा पुष्ट मामले उसके यहां हैं और इसका ये मतलब है कि अमेरिका ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कर रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस के 15 लाख पुष्ट मामले हैं और 91,000 लोगों की मौत हुई है । इस तरह दुनिया में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में ही आए हैं और यहीं पर सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

पढ़ें :- इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इनको मिली जगह

‘यह है मतलब’

ट्रंप ने मंगलवार को कहा, ‘जब हमारे पास काफी मामले हैं…एक हद तक मैं इसे बढ़िया मानता हूं कि हमारी जांच काफी अच्छी है।’ ट्रंप ने COVID-19 महामारी के प्रसार के बाद पहली बार मंत्रिमंडल की बैठक की । उन्होंने कहा, ‘आप जब कहते हैं कि हम कोरोना के मामले में दुनिया में सबसे आगे हैं तो इसका मतलब है कि हमारे पास दूसरे की तुलना में अधिक जांच की सुविधा उपलब्ध है।’

ट्रंप ने कहा, ‘इसलिए मेरे विचार से यह गर्व की बात है। निश्चित तौर पर यह एक सम्मान है।’ ट्रंप से एक सवाल पूछा गया था कि क्या वह खासकर लातिन अमेरिकी देशों, ब्राजील पर यात्रा पाबंदी लगाने का विचार कर रहे हैं।

लैटिन अमेरिका से आवाजाही पर रोक मुमकिन

पढ़ें :- कुर्की के आदेश के बाद नसीमुद्दीन और रामअचल राजभर ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गए जेल

संघीय एजेंसी रोग नियंत्रण केंद्र के मुताबिक अमेरिका में मंगलवार तक 1.26 करोड़ जांच हुई है। डेमोक्रैटिक नैशनल कमिटी ने राष्ट्रपति के बयानों की आलोचना करते हुए ट्वीट किया कि अमेरिका में COVID-19 के 15 लाख मामले ‘नेतृत्व की पूरी नाकामी’ को दिखाता है। बहरहाल, राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण वह लातिन अमेरिकी देशों से आवाजाही पर रोक लगाने का विचार कर रहे हैं। अमेरिका और रूस के बाद कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 271,000 मामले ब्राजील से आए हैं।  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...