1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Donald Trump बोले- ‘ट्विटर’ पर लौटने में की कोई दिलचस्पी नहीं, जानें क्या है मामला

Donald Trump बोले- ‘ट्विटर’ पर लौटने में की कोई दिलचस्पी नहीं, जानें क्या है मामला

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) का करीब 22 महीने बाद ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया है। इसके बाद वह चर्चा में बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर जहां इस खबर के बाद मीम्स की बाढ़ आ गई है। वहीं उनके फॉलोवर्स भी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन इन सब के बीच जो खबर आ रही है वह बेहद दिलचस्प है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) का करीब 22 महीने बाद ट्विटर अकाउंट बहाल हो गया है। इसके बाद वह चर्चा में बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर जहां इस खबर के बाद मीम्स की बाढ़ आ गई है। वहीं उनके फॉलोवर्स भी तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन इन सब के बीच जो खबर आ रही है वह बेहद दिलचस्प है।

पढ़ें :- Donald Trump Twitter: आखिरकार ट्विटर पर हो गई ट्रंप की वापसी, एलन मस्क के पोल के बाद हुआ चालू हुआ अकाउंट

मुझे ट्विटर में कोई दिलचस्पी नहीं

बताया जा रहा है कि ट्विटर अकाउंट के फिर से बहाल होने के बाद भी ट्रंप खुश नहीं है। उन्होंने ट्विटर को जमकर खरी-खोटी सुना दी। हालांकि इस दौरान उन्होंने मस्क के बारे में कुछ नहीं कहा। बता दें कि ट्रंप को जैसे ही पता चला कि उनका अकाउंट बहाल हो गया है वैसे ही वे झल्ला गए और कहा कि मुझे ट्विटर पर फिर से लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

रिपब्लिकन यहूदी गठबंधन (Republican Jewish Coalition) की वार्षिक नेतृत्व बैठक में एक पैनल द्वारा ट्विटर पर लौटने की योजना के बारे में पूछे जाने पर पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे इस प्लेटफॉर्म पर लौटने का कोई कारण नहीं दिखता है। ट्रंप ने कहा कि ट्विटर पर अब बॉट्स और फर्जी अकाउंट भरे पड़े है और मैंने जिन समस्याओं का सामना किया वह अविश्वसनीय थीं। उन्होंने कहा कि वह अपने ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (TMTG) स्टार्टअप द्वारा विकसित ऐप,’ट्रुथ सोशल’ के साथ बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि ट्विटर की तुलना में हमारा प्लेटफॉर्म बढ़िया है और अभूतपूर्व रूप से अच्छा कर रहा है।

भड़काऊ ट्वीट के चलते ब्लॉक हुआ था ट्रंप का अकाउंट

पढ़ें :- G-20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले जो बाइडन और जिनपिंग के बीच हुई मुलाकात

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)के ट्विटर अकाउंट को भड़काऊ ट्वीट के चलते ब्लॉक किया गया था। दरअसल, अमेरिका में हुए चुनाव के बाद जो बाइडन (Joe Biden) को राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया था। इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के समर्थकों ने व्हाइट हाउस के बाहर और अंदर जमकर उपद्रव किया था। भीड़ के इस हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए ट्विटर ने पहले ट्रंप का अकाउंट 12 घंटों के लिए और बाद में पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया था।

मस्क की घोषणा के तुरंत बाद दिखने लगा अकाउंट

19 नवंबर को एलन मस्क (Elon Musk) की घोषणा के कुछ देर बाद ही ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकांउट से बैन हटा लिया। करीब 22 महीने बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के अकाउंट को बहाल किया गया है। पोल के बाद मस्क ने ट्वीट किया था, जनता बोल चुकी है। ट्रंप को बहाल किया जाएगा। मस्क ने इस दौरान एक पोल भी पोस्ट किया था और उसमें साफ दिख रहा था कि 51 फीसदी लोग ट्रंप के अकाउंट को फिर से बहाल करने के पक्ष में थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...