1. हिन्दी समाचार
  2. ईरान के हमले पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- सब ठीक है, हमारे के पास विश्व की सबसे आधुनिक और ताकतवर सेना

ईरान के हमले पर डोनाल्ड ट्रंप बोले- सब ठीक है, हमारे के पास विश्व की सबसे आधुनिक और ताकतवर सेना

Donald Trump Said On Irans Attack All Is Well We Have The Most Modern And Powerful Army In The World

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ईरान ने अपने कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए बुधवार को दर्जनों ईराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकाने पर मिसाइल हमले किए। ईरान का दावा है कि इस हमले में 80 से ज्यादा अमेरिकी सैनिक मारे गए हैं। वहीं इस हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सब ठीक है! इराक स्थित दो अमेरिकी एयरबेस पर ईरान ने हमला किया है। हम नुकसान का आंकलन कर रहे हैं। अब तक सब ठीक है। हमारे पास विश्व की सबसे शक्तिशाली और आधुनिक हथियारों से लैस सेना है। हम कल सुबह इस मामले पर अपना बयान जारी करेंगे।

पढ़ें :- Ind vs Aus: आखिरी टीम इंडिया ने जीता तीसरा वनडे, 13 रनों से हारी ऑस्ट्रेलिया

ईरान ने आक्रामक रुख अपनाते हुए बुधवार तड़के इराक में अमेरिकी सैनिकों के दो ठिकानों पर मिसाइल दागे। समाचार एजेंसी एएफपी ने ईरान की सरकारी मीडिया के हवाले से यह जानकारी दी है। वहीं अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने भी ईरान के हमले की पुष्टि की है। पेंटागन ने ईरानी हमले की जानकारी देते हुए कहा कि इराक में हमारे दो ठिकानों पर ईरान ने मिसाइल से हमला किया है।

इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) ने बुधवार तड़के अल असद और इरबिल एयरबेस पर 35 रॉकेट दागे। इन दोनों जगहों पर अमेरिकी सेना तैनात है। हमले में किसी भी जानमाल के नुकसान की हालांकि अभी खबर नहीं है। अमेरिकी अधिकारी के हवाले से सीएनएन ने बताया कि फिलहाल किसी के भी मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन इसका आंकलन किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...