1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Donald Trump बोले- ‘पीएम मोदी महान शख्सियत’, मुझसे अच्छा भारत का कोई दोस्त नहीं

Donald Trump बोले- ‘पीएम मोदी महान शख्सियत’, मुझसे अच्छा भारत का कोई दोस्त नहीं

अमेरिका के पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ की है। टीवी इंटरव्यू उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) एक अच्छे इंसान हैं और बहुत बेहतर काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि भारत का मुझसे बेहतर दोस्त कभी नहीं रहा है। उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि वह 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद (US presidency) की दौड़ में फिर शामिल हो सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प (Donald Trump) ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ की है। टीवी इंटरव्यू उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) एक अच्छे इंसान हैं और बहुत बेहतर काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि भारत का मुझसे बेहतर दोस्त कभी नहीं रहा है। उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि वह 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद (US presidency) की दौड़ में फिर शामिल हो सकते हैं।

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश को पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात, कहा-अब एम्स भी बिलासपुर की शान बढ़ा रहा

ट्रंप ने कहा कि मेरे भारत और प्रधान मंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के साथ बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। हम हम दोस्त थे और मुझे लगता है कि पीएम मोदी (PM Modi)  एक महान व्यक्ति हैं और बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह एक आसान काम नहीं है जो उन्हें मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि, मुझे लगता है कि भारत का मुझसे बेहतर अमेरिकी दोस्त और राष्ट्रपति कभी नहीं रहा है।

वहीं एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) और बराक ओबामा (Barack Obama) की तुलना में भारत के साथ उनके बेहतर संबंध थे। डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि इस बारे में आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछना होगा, लेकिन मुझे नहीं लगता कि भारत के साथ मुझसे बेहतर किसी अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) के संबंध रहे होंगे।

बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप (Donald Trump) अमेरिका में नवंबर 2020 को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार गए थे। हालांकि उन्होंने चुनाव में हार नहीं मानी थी और धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। इसके बाद उनके समर्थकों ने 6 जनवरी को कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) में कथित तौर पर हिंसा की थी।  इस घटना को लेकर हाल ही में राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने ट्रंप और उनके समर्थकों की हिंसा पर कड़ी टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि अमेरिका में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

पढ़ें :- Vijayadashami 2022 : गृह मंत्री अमित शाह  बोले-कश्मीर में मरेगा आतंकवाद का 'रावण' 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...