भारतीयों के लिए अच्छी खबर, H-1B वीजा में बड़ा बदलाव करेगा अमेरिका

h1
भारतीयों के लिए अच्छी खबर, H-1B वीजा में बड़ा बदलाव करेगा अमेरिका

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एच-1बी वीजा धारकों को आश्वासन दिया कि उनका प्रशासन जल्द ऐसे बदलाव करेगा, इस नए परिवर्तन से जहां उन्हें यहां रहने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी वहीं उनकी नागरिकता का संभावित मार्ग भी खुलेगा। अधिकतर एच-1बी वीजा धारक आईटी पेशेवर हैं।

Donald Trump Speaks On H1 B Visa Said Citizenship Welcomes Talented And Skilled People To :

ट्रम्प ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “अमेरिका में एच-1बी वीजा धारक आश्वस्त हो सकते हैं कि बदलाव जल्द होंगे जिससे आपको यहां रूकने में आसानी होगी और आपको भरोसा मिलेगा। साथ ही इससे यहां की नागरिकता लेने का संभावित रास्ता खुलेगा. हम प्रतिभाशाली और उच्च कौशल लोगों को अमेरिका में कॅरियर बनाने के लिए बढ़ावा देंगे।”

ट्रंप मैक्सिकों के जरिये बिना वैध दस्तावेज के अमेरिका में घुसने वाले इमिग्रेंट्स और असाइलम सीकर के सख्त खिलाफ हैं। वे उन्हें अपराधी और आतंकवादी कहकर बुलाते हैं। जबकि दूसरी तरफ वह एच-1बी वीजा के लिए अप्लाई करने वाले उन लोगों की कई बार प्रशंसा कर चुके हैं, जो कम से कम बैचलर डिग्रीधारी हैं।

टेंपररी वीजा के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी है। डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के मुताबिक, साल 2018 में अप्रैल के पहले सप्ताह तक 65,000 एच-1बी वीजा जारी किए जा चुके थे, जो जारी किए जाने वाले एच-1वीजा की उच्चतम सीमा थी।

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को एच-1बी वीजा धारकों को आश्वासन दिया कि उनका प्रशासन जल्द ऐसे बदलाव करेगा, इस नए परिवर्तन से जहां उन्हें यहां रहने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी वहीं उनकी नागरिकता का संभावित मार्ग भी खुलेगा। अधिकतर एच-1बी वीजा धारक आईटी पेशेवर हैं।ट्रम्प ने शुक्रवार को ट्वीट किया, "अमेरिका में एच-1बी वीजा धारक आश्वस्त हो सकते हैं कि बदलाव जल्द होंगे जिससे आपको यहां रूकने में आसानी होगी और आपको भरोसा मिलेगा। साथ ही इससे यहां की नागरिकता लेने का संभावित रास्ता खुलेगा. हम प्रतिभाशाली और उच्च कौशल लोगों को अमेरिका में कॅरियर बनाने के लिए बढ़ावा देंगे।" ट्रंप मैक्सिकों के जरिये बिना वैध दस्तावेज के अमेरिका में घुसने वाले इमिग्रेंट्स और असाइलम सीकर के सख्त खिलाफ हैं। वे उन्हें अपराधी और आतंकवादी कहकर बुलाते हैं। जबकि दूसरी तरफ वह एच-1बी वीजा के लिए अप्लाई करने वाले उन लोगों की कई बार प्रशंसा कर चुके हैं, जो कम से कम बैचलर डिग्रीधारी हैं।टेंपररी वीजा के लिए प्रतिस्पर्धा बहुत कड़ी है। डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के मुताबिक, साल 2018 में अप्रैल के पहले सप्ताह तक 65,000 एच-1बी वीजा जारी किए जा चुके थे, जो जारी किए जाने वाले एच-1वीजा की उच्चतम सीमा थी।