1. हिन्दी समाचार
  2. डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, कहा- भारत को दान करेंगे वेंटिलेटर

डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, कहा- भारत को दान करेंगे वेंटिलेटर

Donald Trump Told Pm Modi Good Friend Said Will Donate Ventilator To India

By रवि तिवारी 
Updated Date

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ऐलान किया है कि अमेरिका, भारत को वेंटिलेटर दान करेगा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को अपना अच्छा दोस्त बताया. स्थानीय समयानुसार शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात एक ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है कि संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत में हमारे दोस्तों को वेंटिलेटर दान करेगा. हम इस महामारी के दौरान भारत और नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैंय हम टीका विकास पर भी सहयोग कर रहे हैं. हम मिलकर अदृश्य शत्रु को हरा देंगे!.’

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

इससे पहले  भारतीय-अमेरिकी को महान वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता बताते हुए ट्रंप ने शुक्रवार को कहा कि भारत और अमेरिका साथ मिल कर कोविड-19 का टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं.

कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना- ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि इस साल के अंत तक कोविड-19 का टीका विकसित होने की संभावना है. उन्होंने कहा, ‘मैं कुछ ही समय पहले भारत से लौटा हूं और हम भारत के साथ मिल कर काम कर रहे हैं. अमेरिका में भारतीय बहुत बड़ी संख्या में हैं और आप जिन लोगों के बारे में बात कर रहे हैं उनमे से कई लोग टीका विकसित करने में जुटे हुए हैं. बेहतरीन वैज्ञानिक और अनुसंधानकर्ता.’ ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा मित्र बताया.

इस बीच, समाचार एजेंसी एपी की खबर के अनुसार, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को उम्मीद जतायी कि इस साल के अंत तक या उससे कुछ समय बाद कोरोना वायरस का टीका बाजार में उपलब्ध हो सकता है. ट्रंप की ओर से वायरस के मामलों के लिए प्रशासन में नियुक्त किए गए एक पूर्व दवा कार्यकारी मोनसेप स्लोई ने कहा कि हमारा प्रयास वर्ष 2020 के अंत तक टीका तैयार करने का है. रोज गार्डन के एक कार्यक्रम में ट्रंप ने कहा कि वह राज्यों को आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के साथ ही इसे आगे बढ़ते हुए देखना चाहते हैं.  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...