1. हिन्दी समाचार
  2. डोनाल्ड ट्रंप का दावा- मैं न कहता तो 14 मिनट में हांगकांग का नामो-निशान मिट जाता

डोनाल्ड ट्रंप का दावा- मैं न कहता तो 14 मिनट में हांगकांग का नामो-निशान मिट जाता

Donald Trumps Claim I Would Not Have Said Hong Kongs Mark In 14 Minutes

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति (US President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को दावा किया कि वह न कहते तो चीनी सैनिक 14 मिनट में हांगकांग (Hong Kong) का नामो-निशान मिटा देते। ट्रंप ने ‘फॉक्स न्यूज’ को दिए साक्षात्कार में कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने उनके कहने पर ही हॉन्ग कॉन्ग में चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना नहीं भेजी।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

उन्होंने कहा, ‘अगर मैं ऐसा न करता तो 14 मिनट में हॉन्ग कॉन्ग का नामो-निशान मिट जाता।’ ट्रंप ने कहा, ‘शी ने हॉन्ग कॉन्ग के बाहर लाखों सैनिक तैनात कर रखे हैं, वे अंदर नहीं जा रहे हैं क्योंकि मैंने उनसे कहा कि ऐसा न करें। ऐसा करना आपकी बड़ी भूल होगी। इससे व्यापार सौदे पर बेहद नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।’

ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब चीन ने अमेरिका को आगाह करते हुए कहा था कि हॉन्ग कॉन्ग उसका आंतरिक मामला है और वह उसमें हस्तक्षेप न करे। दरअसल, अमेरिकी सीनेट में लोकतंत्र समर्थकों के लिए बिल पेश किया गया था।

चीनी उप विदेश मंत्री ने कहा था कि हम बिल को तुरंत प्रभाव से रोकने का आग्रह करते हैं। अमेरिका को चेतावनी देते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर वह इस बिल को कानून बनने से पहले खत्‍म नहीं करता तो वह इसके जवाब में कार्रवाई करेगा।

पढ़ें :- कांग्रेस नए साल के कैलेंडर के जरिए पहुंचेगी घर-घर, प्रियंका गांधी की लगी हैं तस्वीरें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...