1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के बयान से घिरा अमेरिका, दबाव के बाद व्हाइट हाउस को देनी पड़ी सफाई

कश्मीर मुद्दे पर ट्रंप के बयान से घिरा अमेरिका, दबाव के बाद व्हाइट हाउस को देनी पड़ी सफाई

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कश्मीर के मुद्दे पर बयान देकर घिर गए हैं। ट्रंप के बयान के बाद उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है। इस बयान पर चौतरफा घिरने के बाद व्हाइट हाउस की तरफ से सफाई आई है। उन्होंने कहा कि, यह मसला भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय है। इसलिए यह मसला दोनों देश बातचीत के जरिए सुलझा सकते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद भारत ने पहले नई दिल्ली से विरोध जताया जहां विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर डोनाल्ड ट्रंप के बयान को नकारा। बताया जा रहा है कि उसके बाद वाशिंगटन में भी भारतीय अधिकारियों ने व्हाइट हाउस और विदेश मंत्रालय के सामने इस मुद्दे को उठाया, जिसके बाद व्हाइट हाउस को सफाई जारी करने पर मजबूर होना पड़ा।

व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की है लेकिन उसे अपनी जमीन से आतंक को पूरी तरह से खत्म करने की ज​रूरत है। इसी के साथ व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका की हमेशा से नीति रही है कि कश्मीर मसला भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है।

बता दें कि, सोमवार को इमरान खान से मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मसले पर मध्यस्थ्ता की पेशकश की। ट्रंप ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझसे कश्मीर मसले पर मध्यस्थता करने को कहा है, अगर मुझे ऐसा करने को कहा जाता है तो वह इसके लिए तैयार हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...