पैसों का नुकसान नहीं चाहते तो भूलकर भी अपने साथ ना रखें ये चीजें

wallet_1574343986

नई दिल्ली: धन के बिना आज के समय में गुजारा करना बहुत ही मुश्किल काम है। अपनी हर एक जरूरतों को पूरा करने के लिए धन बहुत ही आवश्यक है। वास्तु शास्त्र में धन की प्राप्ति और उसके खोने के कारण के बारे में विस्तार से बताया गया है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ऐसी कुछ चीजें हैं जिन पर अगर ध्यान नहीं दिया गया तो व्यक्ति के सामने आर्थिक परेशानियां आ जाती हैं।

Dont Want To Lose Money Dont Forget To Keep These Things With You :

आज के दौर में हर कोई अपनी जेब में पर्स यानी बटुआ जरूर रखता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी जेब में फटा हुआ या खाली पर्स नहीं रखना चाहिए। फटे हुए पर्स में पैसा कभी भी नहीं रुकता। इसके अलावा खाली पर्स भी नहीं रखना चाहिए। पर्स में हमेशा कुछ ना कुछ पैसे जरूर रखना चाहिए। फटे हुए पर्स से हमेशा धन हानि होने की संभावना बनी रहती है।

मान्यता है कि मां लक्ष्मी उन्हीं घरों में आती हैं जहां पर गंदगी का नामोनिशान नहीं होता है। ऐसे में कभी भी घर पर टूटे-फूटे बर्तन, टूटा हुआ आइना, खंडित हो चुकी भगवान की मूर्ति और फर्नीचर जैसी चीजों नहीं रखना चाहिए। इन सब चीजों से वास्तु दोष पैदा होता है। साथ ही मां लक्ष्मी भी रूठ जाती हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी बेकार हो चुके कागज के टुकड़ों को सहेजकर नहीं रखना चाहिए। इससे भी फिजूल के खर्चे बढ़ने लगते हैं।

नई दिल्ली: धन के बिना आज के समय में गुजारा करना बहुत ही मुश्किल काम है। अपनी हर एक जरूरतों को पूरा करने के लिए धन बहुत ही आवश्यक है। वास्तु शास्त्र में धन की प्राप्ति और उसके खोने के कारण के बारे में विस्तार से बताया गया है। वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि ऐसी कुछ चीजें हैं जिन पर अगर ध्यान नहीं दिया गया तो व्यक्ति के सामने आर्थिक परेशानियां आ जाती हैं। आज के दौर में हर कोई अपनी जेब में पर्स यानी बटुआ जरूर रखता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी जेब में फटा हुआ या खाली पर्स नहीं रखना चाहिए। फटे हुए पर्स में पैसा कभी भी नहीं रुकता। इसके अलावा खाली पर्स भी नहीं रखना चाहिए। पर्स में हमेशा कुछ ना कुछ पैसे जरूर रखना चाहिए। फटे हुए पर्स से हमेशा धन हानि होने की संभावना बनी रहती है। मान्यता है कि मां लक्ष्मी उन्हीं घरों में आती हैं जहां पर गंदगी का नामोनिशान नहीं होता है। ऐसे में कभी भी घर पर टूटे-फूटे बर्तन, टूटा हुआ आइना, खंडित हो चुकी भगवान की मूर्ति और फर्नीचर जैसी चीजों नहीं रखना चाहिए। इन सब चीजों से वास्तु दोष पैदा होता है। साथ ही मां लक्ष्मी भी रूठ जाती हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी बेकार हो चुके कागज के टुकड़ों को सहेजकर नहीं रखना चाहिए। इससे भी फिजूल के खर्चे बढ़ने लगते हैं।