1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. घर-घर राशन योजना: CM केजरीवाल ने योजना की फाइल फिर से एलजी को भेजी, उठाए कई सवाल

घर-घर राशन योजना: CM केजरीवाल ने योजना की फाइल फिर से एलजी को भेजी, उठाए कई सवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ’घर घर राशन’ योजना को लागू करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने  एक बार फिर से उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस योजना की फाइल भेजी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ’घर घर राशन’ योजना को लागू करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसी को लेकर सीएम केजरीवाल ने  एक बार फिर से उपराज्यपाल अनिल बैजल को इस योजना की फाइल भेजी है।सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसके साथ ही कई सवाल भी उठाए हैं। केजरीवाल सरकार का कहना है कि पिछले तीन साल से इस योजना की बात थी, नोटिफिकेशन वगैरह सब जारी हुआ, लेकिन तब इसका विरोध नहीं किया गया और अब कोरोना टाइम में इसका विरोध किया जा रहा है, जो गलत है।

पढ़ें :- NSA के तहत दिल्ली पुलिस कमिश्नर किसी को भी ले सकते हैं हिरासत में, नोटिफिकेशन जारी

केजरीवाल ने लिखा- हमारी योजना कानून के मुताबिक है और यह योजना केंद्र सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए लागू की गई। कोरोना काल में इस योजना को रोकना गलत है। पिछले तीन साल में चार बार एलजी साहिब को घर-घर राशन योजना की कैबिनेट निर्णय की जानकारी दी गई, लेकिन एलजी साहिब ने कभी इसका विरोध नहीं किया। फरवरी महीने में इस योजना को लागू करने के नोटिफिकेशन का भी एलजी साहिब ने विरोध नहीं किया। एलजी साहेब को ये जानकारी थी कि स्कीम को मंजूरी मिल गई है और यह लागू होने के कगार पर थी।

सीएम केजरीवाल ने इसमें लिखा है कि केंद्र सरकार ने जितनी आपत्ति लगाई, सारी ठीक कर दी गई हैं. उन्होंने पूछा कि 5 बार सुनवाई के बावजूद हाई कोर्ट ने इस केस में कोई स्टे नहीं लगाया है. कोर्ट केस के दौरान केंद्र ने कभी किसी अप्रूवल के बारे में नहीं बताया फिर इस योजना को क्यों रोका जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...