1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दूरदर्शन ने तोड़ डाला अपना ही रेकॉर्ड, जानें कौनसे हैं टॉप 5 शो

दूरदर्शन ने तोड़ डाला अपना ही रेकॉर्ड, जानें कौनसे हैं टॉप 5 शो

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। लॉकडाउन में टीवी के कई चैनल्स को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। वहीं इन दिनों दूरदर्शन चैनल का मुनाफा काफी बढ़ गया है। बता दें कि रामायण और महाभारत के बाद दंगल चैनल के शोज छाए हुए हैं।

प्रसार भारती ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि एक बार फिर से टीआरपी की रेस में सबसे आगे निकल गया है दूरदर्शन। एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी गई है कि 13वें वीक में दूरदर्शन को 1.5 बिलियन व्यूअरश‍िप मिले थे और अब यानी 14वें वीक में को 1.9 बिलियन व्यूअरश‍िप मिले हैं। ….और इसकी वजह दूरदर्शन पर पुराने सीरियलों को लॉकडाउन के दौरान फिर से दिखाने के लिए लिया गया फैसला है।

  आइए बताते हैं आपको 14वें हफ्ते के टॉप 5 शोज के बारे में।  

1. रामायण शो को सबसे ज्यादा देखा जा रहा है जिस वजह से ये शो टीआरपी में फिर टॉप पर है।

2. रामायण के बाद दूसरे नंबर पर शो महाभारत है। बता दें कि महाभारत डीडी भारती और डीडी रेट्रो पर आता है।

3. तीसरे नंबर पर दंगल चैनल का शो प्यार की लुका छुपी है। इस शो में राहुल शर्मा और अपर्णा दीक्षित लीड रोल में हैं।

4. वहीं चौथे नंबर पर दंगल का ही शो महिमा शनिदेव है। ये शो दंगल पर दोबारा से टेलीकास्ट हो रहा है। दोबारा टेलीकास्ट होने के बाद भी इस शो को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

5. पांचवे नंबर पर दंगल का ही शो बाबा ऐसो वर ढूंढो है। ये शो भी दोबारा टेलीकास्ट हो रहा है। बता दें कि जब ये शो पहली बार ऑनएयर हुआ था तब भी इस शो को काफी पसंद किया गया था।

चैनल की टीआरपी रेट‍िंग बढ़ने में है इन सीरियल्स का हाथ

मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन में लोगों की डिमांड पर दूरदर्शन में रामायण का दोबारा प्रसारण शुरू किया गया है. रामायण के प्रसारण के बाद से चैनल की रेट‍िंग में काफी इजाफा हुआ है. रामायण के अलावा अब दूरदर्शन में ब्योमकेश बख्शी, शक्त‍िमान, द जंगल बुक जैसे कई अन्य शोज भी प्रसारित किए जा रहे हैं.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...